ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली: करोल बाग की 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा की हो सकती है CBI जांच

दिल्ली: करोल बाग की 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा की हो सकती है CBI जांच

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि वे सीबीआई से इस बारे में जांच करने को कहेंगे कि शहर के व्यस्त करोल बाग इलाके में सरकारी जमीन पर 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा का निर्माण कैसे हो गया। अदालत ने इसकी...

दिल्ली: करोल बाग की 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा की हो सकती है CBI जांच
एजेंसी ,नई दिल्लीFri, 15 Dec 2017 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि वे सीबीआई से इस बारे में जांच करने को कहेंगे कि शहर के व्यस्त करोल बाग इलाके में सरकारी जमीन पर 108 फुट ऊंची हनुमान प्रतिमा का निर्माण कैसे हो गया। अदालत ने इसकी अनुमति देने वाले डीडीए और नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने कहा कि वह अनधिकृत इमारतों, बिल्डरों और या इन्हें खरीदने वाले 'अभागे लोगों को नहीं खोज सकती, लेकिन यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि अधिकारी कानून का पालन करें।

अदालत ने कहा, ''हम इस मामले को सीबीआई को भेजने का प्रस्ताव रखते हैं।

अदालत ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और क्षेत्र के नगर निगम से उन अधिकारियों के नाम बताने को कहा है जो 1995 से इलाके में तैनात रहे हैं। उसी साल में इस बड़ी प्रतिमा का निर्माण शुरू हुआ था।

अदालत ने कहा कि निगम द्वारा दिये गये नामों की सूची अधूरी और अस्वीकार्य है। पीठ ने 19 दिसंबर तक सूची पूरी करने को कहा जब अगली सुनवाई होगी। डीडीए को भी इस तरह का निर्देश जारी किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें