DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HBSE 12th Result 2018: साइंस टॉपर हिना को राजनीति में नहीं रुचि, इंजीनियर बनने का सपना 

hbse 12th Science Topper Hina

1 / 2hbse 12th Science Topper Heena

Science Topper Hina

2 / 2hbse 12th Science Topper Heena

PreviousNext

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एचबीएसई) की 12वीं की परीक्षा में सांइस टॉपर रही हिना कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहती हैं। शुक्रवार को बोर्ड द्वारा रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद हिना ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में कहा राजनीति में उनकी कोई रुचि नहीं है, वह आगे चल कर इंजीनियर बनना चाहती हैं। कंप्यूटर इंजीनियरिंग में उनकी गहरी रुचि है। 

मध्यम वर्ग परिवार से आने वाली हिना ने कहा कि इस सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ शिक्षकों को जाता है। जिन्होंने हर जगह उनका पूरा साथ दिया। हिना ने कहा कि उन्होंने स्कूल की पढ़ाई के साथ कुछ विषयों की कोचिंग ली थी। 

हिना ने कहा कि घर पर उन्होंने नियमित तौर पर 4 घंटे की पढ़ाई की और परीक्षा से पहले एक तय पैटर्न में सिलेबस को रिवाइज किया। 

Haryana HBSE 12th result 2018: ये हैं हरियाणा बोर्ड 12वीं के ओवरऑल टॉप

हिना ने साफगोई से कहा कि परीक्षा अच्छी हुई थी, लेकिन टॉपर बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था। इतना मालूम था कि नंबर जरूर अच्छे आएंगे। यह पूछे जाने पर उनकी किस विषय में रुचि है तो उन्होंने कहा फिजिक्स काफी पसंद है।

हरियाणा बोर्ड में बेटियों ने बाजी मारी, 15.28 ज्यादा रहा पास प्रतिशत

राजनीति में वह किसे पसंद करती हैं तो हिना ने कहा कोई नहीं। हिना ने कहा कि पढ़ाई के अलवा दूसरे कार्यों के लिए वक्त नहीं मिला। जब कभी थोड़ा समय मिला तो संगीत सुना। संगीत से ताजगी मिलती थी। हिना के पिता दुकानदार हैं और मां ग्रहणी हैं।

HBSE 12th results 2018 : प्राइवेट स्कूलों ने सरकारी स्कूलों को पछाड़ा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:HBSE: 12th science topper Hina not interested in politics dream to be Computer engineer