DA Image
28 अक्तूबर, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

हाथरस गैंगरेप : गुरुग्राम में हुआ प्रदर्शन, लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, दोषियों के लिए मांगी फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप और मौत के खिलाफ गुरुवार शाम को गुरुग्राम की ओल्ड रेलवे रोड स्थित कबीर भवन चौक पर लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान गुस्साए लोगों ने उत्तर प्रदेश पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन में शामिल महिलाओं और पुरुषों ने गैंगरेप और हत्या के दोषियों को फांसी देने की मांग की और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को नकारा बताते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए।

गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हाथरस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी

हाथरस में दरिंदगी की शिकार दलित लड़की का जबरन अंतिम संस्कार किए जाने के आरोप के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभ्य समाज को झकझोर देने वाली घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने बुधवार सुबह ट्वीट कर बताया कि मामले की जांच तीन सदस्यीय एसआईटी टीम करेगी। विशेष जांच दल का नेतृत्व गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे जबकि दो अन्य सदस्यों में पुलिस उपमहानिरीक्षक चंद्र प्रकाश और पीएसी कमांडेंट आगरा सुश्री पूनम शामिल हैं। एसआईटी एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। सरकार मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने के आदेश पहले ही दे चुकी है।  

तस्वीरें: हाथरस जा रहे राहुल पुलिस से धक्का-मुक्की में जमीन पर गिरे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gangrape case people protest in Gurugram took out candle march demand death sentence for culprits