DA Image
27 नवंबर, 2020|5:35|IST

अगली स्टोरी

हाथरस गैंगरेप केस : भीम आर्मी ने सफदरजंग अस्पताल में मचाया उत्पात, चंद्रशेखर बोले- पोस्टमॉर्टम में हो रही है घपलेबाजी

bhim army chief chandra shekhar azad

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप के बाद आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जान गंवाने वाली दलित लड़की को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में दिल्ली पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया और रिंग रोड को कुछ समय के लिए जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे चंद्रशेखर आजाद रावण ने गैंगरेप पीड़िता का पोस्टमॉर्टम में घपलेबाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम कराने के लिए डॉक्टरों का एक विशेष बोर्ड बनाया जाए। उन्होंने कहा कि लड़की के साथ अत्याचार हुआ है, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। रावण ने कहा कि जब तक दलित लड़की को इंसाफ नहीं मिल जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा। 

इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के अंदर जमकर उत्पात मचाया और बैरिकेड उठाकर फेंकने लगे। इसके साथ ही वे दिल्ली पुलिस मुर्दाबाद और योगी सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाते दिखे। प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए सफदरजंग अस्पताल में सीआरपी को बुलाया गया है।

 

बता दें कि, हाथरस में दरिंदगी की शिकार हुई दलित लड़की ने करीब 15 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान दुनिया को अलविदा कह दिया। 

हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 14 सितंबर को गैंगरेप की शिकार पीड़िता की दरिंदों ने हैवानियत के बाद रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज से उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

समाज को शर्मसार करने वाली इस घटना के बाद योगी सरकार को निशाने पर लेने वाले विपक्षी दलों ने आरोपियों को जल्द कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gangrape case: Chandra shekhar azad accuses fraud in postmortem Bhim Army workers creates ruckus in Safdarjung hospital