DA Image
31 जुलाई, 2020|7:18|IST

अगली स्टोरी

VIDEO: बीजेपी नेता और Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के सचिव को पहले मारा थप्पड़, फिर चप्पल

sonali phogat

हरियाणा की टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट ने कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने पर हिसार की बाजार समिति के एक अधिकारी को थप्पड़ लगा दिया और बाद में चप्पल से उनकी पिटाई कर दी। फोगाट हिसार जिले में आदमपुर सीट से 2019 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ी थीं, लेकिन वह जीत नहीं पाई थीं।  अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के कुछ दिन पहले वह तब विवादों में घिर गई थीं, जब उन्होंने एक रैली में भारत माता की जय के नारे नहीं लगाने पर लोगों से पूछा क्या वे पाकिस्तान के हैं। 

वायरल वीडियो में सोनाली फोगाट बाजार समिति के सचिव सुल्तान सिंह के मुंह और सिर पर चप्पल से मारती दिखाई दे रही हैं। वह अधिकारी को गालियां भी देती सुनाई दे रही हैं, हालांकि अधिकारी कह रहे हैं कि उन्होंने कुछ नहीं किया है।

जानकारी के अनुसार, सोनाली फोगाट शुक्रवार सुबह अपने समर्थकों के साथ हिसार की बालसमंद अनाज मंडी में किसानों के लिए शेड बनाने के मुद्दे पर बात करने गई थीं, जिसके बाद वहां विवाद हुआ। अधिकारी ने कथित रूप से सोनाली के टिकटॉक वीडियो को लेकर कोई टिप्पणी की थी, जिससे वह भड़क गईं। इससे नाराज होकर सोनाली उन्हें पहले थप्पड़ मारा और फिर चप्पल से जमकर पीटा। 

 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा नेता की दबंगई को लेकर सत्ताधारी पार्टी को कठघरे में खड़ा करते हुए सवाल पूछा, ''खट्टर साहब, क्या हरियाणा के कर्मचारी आपके नेताओं से अपमानित हो थप्पड़-चप्पल खाने के लिए हैं? क्या हरियाणा के कर्मचारी भाजपा के नौकर हैं? क्या कर्मचारी जानवर हैं? कार्रवाई कब करेंगे? उन्होंने ट्वीट किया, ''जान लें, हरियाणा की जनता आपको माफ नही करेगी। बाजार समिति के सचिव को जानवरों की तरह पीट रही हैं आदमपुर, हिसार की भाजपा नेता। क्या सरकारी नौकरी करना अब अपराध है? क्या खट्टर साहब कार्रवाई करेंगे? क्या मीडिया अब भी चुप रहेगा?"

बाद में भाजपा नेता ने हिसार में मीडियाकर्मियों को बताया कि वह किसानों की कुछ समस्याओं के संबंध में शुक्रवार को जिला बाजार समिति के अधिकारियों से मिलने के लिए गई थी। उन्होंने कहा कि एक कर्मचारी उन्हें हिसार जिले के बालसमंद इलाके में एक स्थान दिखा रहा था, जहां किसानों की सुविधा के लिए शेड बनाया जा सकता है। इसी दौरान कर्मचारी ने उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। फोगाट ने दावा किया कि कर्मचारी ने बाजार समिति की एक और महिला कर्मचारी तथा मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एक महिला मंत्री के खिलाफ कुछ टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ''जब वह मुझे शेड का स्थान दिखा रहा था तो उसने सबसे पहले समुदाय का जिक्र किया, जिससे मैं हूं। उसने मेरे ही समुदाय के एक महिला कर्मचारी और महिला मंत्री के बारे में भी कहा। इसके साथ ही उस कर्मचारी ने अभद्र टिप्पणी भी की।"

यह पूछे जाने पर कि कानून उन्होंने अपने हाथ में क्यों लिया इस पर फोगाट ने कहा, ''क्या उसे (कर्मचारी) एक महिला से ऐसे बात करना चाहिए था? अगर उसे सबक नहीं सिखाया जाता तो वह कल किसी और महिला के साथ ऐसा करता। पुलिस अधीक्षक(हिसार) गंगा राम पूनिया ने मीडिया से कहा कि बाजार कमेटि के कर्मचारी से उन्हें एक शिकायत मिली है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि फोगाट ने उनकी पिटाई की है। पूनिया ने कहा कि अधिकारी ने आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट हुई और एक सरकारी कर्मचारी को काम करने से रोका गया। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक जो भी जरूरी कार्रवाई होगी, हम करेंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Haryana TikTok star and BJP leader Sonali Phogat beats up Hisar market committee secretary with a slipper