DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब ट्रैफिक-सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने वालों को नहीं रोकेगी पुलिस

                                                       file photo   ht

1 / 2प्रतीकात्मक तस्वीर (File Photo : HT)

                                                       file photo

2 / 2प्रतीकात्मक तस्वीर (File Photo)

PreviousNext

अगर आप हरियाणा में रहते हैं और वाहन चलाते समय ट्रैफिक व सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करते हैं तो पुलिस अब आपको वाहनों के दस्तावेजों की जांच के लिए नहीं रोकेगी। 

हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने गुरुवार को चंडीगढ़ में यह जानकारी देते हुए बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों, आईजीपी ट्रैफिक एवं राजमार्ग और जिला पुलिस अधीक्षकों को वाहन चालकों द्वारा ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना न करने की स्थिति में दस्तावेजों की जांच बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, किसी भी चालक द्वारा यातायात नियमों की उल्लंघना पाए जाने पर दस्तावेजों की जांच की जाएगी और बाद में चालान भी जारी किया जा सकता है। 

इस नई पहल को लागू करने का उद्देश्य वाहन चालकों को यातायात नियमों की अनुपालना के बारे में जागरूक करना, सड़क सुरक्षा को  सुनिश्चित करना और सड़कों पर ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना को रोकना है।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, पुलिस महानिदेशक ने कहा कि यदि कोई चालक यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं करता है तो दस्तावेज जांच के लिए वाहनों को रोकने की प्रथा को बंद किया जाएगा। नियमित यातायात जांच से हमारा मुख्य उद्देश्य सड़क और यातायात सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को एक सुरक्षित यात्रा बारे शिक्षित और जागरूक करना है। अब से यातायात सहित जिला पुलिस की कोई इकाई केवल यह पता लगाने के लिए वाहनों को नहीं रोकेगी कि चालक के पास पूर्ण दस्तावेज हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन कर सुरक्षित ड्राइविंग से सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि जघन्य अपराध की स्थिति में एरिया सीलिंग व रात्रि डोमिनेशन के दौरान अपराध का पता लगाकर रोकथाम व इस पर अंकुश लगाने के लिए ड्राइवर लाइसेंस, वाहन पंजीकरण आदि दस्तावेजों की जांच की जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana Police will not stop people who follow the Traffic and road safety rules says DGP Manoj Yadav