ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRहरियाणा : पलवल में खंडहर में लटका मिला ASI का शव, दो दिन पहले ही हुआ था ट्रांसफर

हरियाणा : पलवल में खंडहर में लटका मिला ASI का शव, दो दिन पहले ही हुआ था ट्रांसफर

हरियाणा के पलवल जिले के बहीन थाना में तैनात एक एएसआई ने कथित तौर पर थाने के पास एक जर्जर इमारत के अंदर बिजली के तार से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं...

हरियाणा : पलवल में खंडहर में लटका मिला ASI का शव, दो दिन पहले ही हुआ था ट्रांसफर
पलवल | संवाददाता Tue, 14 Dec 2021 01:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के पलवल जिले के बहीन थाना में तैनात एक एएसआई ने कथित तौर पर थाने के पास एक जर्जर इमारत के अंदर बिजली के तार से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

बहीन थाना में तैनात एएसआई मोहम्मद इकबाल ने सोमवार तड़के थाना बहीन के पास कॉपरेटिव सोसाइटी की जर्जर इमारत में बिजली के तार से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। एएसआई के चाचा साहबुद्दीन ने बताया कि कई साल पहले मृतक इकबाल के माता-पिता की मौत हो गई थी। उसके बाद परिवार को चलाने वाले एकमात्र वही थे। उनके पांच बच्चे हैं। वह 1995 में हरियाणा पुलिस में भर्ती हुए थे। उटावड़ से उनका ट्रांसफर किठवाड़ी पुलिस चौकी में हो गया था, लेकिन दो दिन पहले ट्रांसफर किठवाड़ी पुलिस चौकी से बहीन थाना में हो गया था। यहां उन्होंने सोमवार को आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि उन्हें कोई घरेलू  परेशानी नहीं थी। आत्महत्या के कारणों का उन्हें पता नहीं है।

डीएसपी रत्नदीप बाली ने बताया कि एएसआई मोहम्मद इकबाल शाम को अपने कमरे में सोए थे। सुबह तड़के जगने के बाद वह कमरे से निकल गए थे। साथी पुलिस कर्मियों को बताया था कि वह घूमने के लिए जा रहे हैं। जब वह काफी देर तक वापस नहीं आए तो उनकी तलाश की गई। काफी देर बाद थाने के पास बनी कॉपरेटिव सोसाइटी की जर्जर इमारत में उनका शव लटका मिला। पुलिस ने मामले में 174 की कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

हरसंभव मदद की जाएगी : एसपी

एसपी राजेश दुग्गल ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह मृतक के परिजनों साथ हैं। जो मुमकिन मदद होगी तुरंत प्रभाव से की जाएगी। मृतक के बेटे को पुलिस में नौकरी दिलवाने की सिफारिश की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि मामले में जांच भी की जाएगी। अगर कुछ संदिग्ध मिलेगा तो कार्रवाई की जाएगी।

विजिलेंस ने रिश्वत लेते हुए किया था गिरफ्तार

मुंडकटी थाने के एक मामले में पुलिस ने एक गाड़ी को पकड़ कर आरोपियों को जेल भेज दिया था, लेकिन बाद में गाड़ी मालिक ने धारा 120बी में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत मांगने की शिकायत फरीदाबाद विजिलेंस से की थी। विजिलेंस ने गत वर्ष मुंडकटी थाने के एएसआई इकबाल और एक हवलदार को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। विजिलेंस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में इकबाल जमानत पर आए हुए थे। विजिलेंस की ओर से इस मामले की जांच भी पूरी कर ली गई है।