Haryana Govt to give 50-50 thousand rupees interest free loan to 1500 cobblers - हरियाणा में मोचियों को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार, जानें इसकी वजह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा में मोचियों को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार, जानें इसकी वजह

मोचियों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हरियाणा सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसके तहत सरकार राज्य में 1500 मोचियों को 50-50 हजार रुपये का ब्याजमुक्त ऋण देगी। यह ब्याजमुक्त ऋण इसलिए दिया जाएगा ताकि वे अपने कारोबार के लिए खोखा इत्यादि बना सकें।

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सोमवार को चंडीगढ़ में यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर वित्त विभाग ने इस योजना को मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि ऋण पर ब्याज राज्य सरकार वहन करेगी जो लगभग 60 लाख रुपये सालाना बैठती है।

वित्त मंत्री के अनुसार इस योजना के तहत राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा प्रदेश के चयनित मोचियों को अपने कारोबार के लिए खोखा इत्यादि बनाने के लिए 50-50 हजार रुपये का ब्याजमुक्त ऋण दिया जाएगा, जो उन्हें तीन साल में वापस करना होगा।

ये होगी शर्त

यह ऋण उन्हीं मोचियों को दिया जाएगा जिनकी वार्षिक आय तीन लाख रुपये से कम है तथा जिसने पहले ऐसी किसी योजना का लाभ नहीं लिया है और जो ऋण मामले में डिफाल्टर नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana Govt to give 50-50 thousand rupees interest free loan to 1500 cobblers