DA Image
7 जुलाई, 2020|3:29|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा सरकार का फरमान, लॉकडाउन में अभिभावकों से फीस न मांगें निजी स्कूल

haryana cm manohar lal khattar  file photo pti

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को राज्य के सभी प्राइवेट स्कूलों को लॉकडाउन के दौरान अभिभावकों से स्कूल फीस नहीं मांगने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि जब तक स्कूल नहीं खुलते तब तक अभिभावकों को स्कूल फीस देने के लिए परेशान ना किया जाए। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को यह आदेश अमल में लाने के निर्देश दिए गए।

कुछ निजी स्कूलों की ओर से फीस जमा कराने के लिए अभिभावकों पर दबाव बनाने की खबरें सामने आने के बाद राज्य सरकार ने यह आदेश जारी किया है। 

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 43 पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 8 नए मामले सामने आए हैं। इनमें मामले गुरुग्राम के हैं तो वहीं कोरोना संक्रमित 3 मरीज नूंह मेवात जिले में मिले हैं। 

हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में आज 8 और कोरोना के मामले सामने आए हैं जिनमें से 5 गुरुग्राम से और 3 नूंह से हैं। इसके बाद अब राज्य 11 जिलों में कोविड-19 के कुल मामले 43 तक जा पहुंचे हैं। हालांकि, इनमें से 13 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी भी मिल गई है। 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 तक पहुंची, अब तक 56 की मौत 

देश में कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2301 हो गई है तथा संक्रमण के कारण अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 2301 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 55 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 56 लोगों की मौत हुई है, जबकि 157 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

अब अपनों के अंतिम संस्कार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हो रहे लोग

देश में कोरोना से महाराष्ट्र में सर्वाधिक 335 लोग संक्रमित हैं तथा 16 लोगों की मौत हो गई है, दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 309 लोग संक्रमित हैं तथा एक व्यक्ति की मौत हुई है। केरल में 286 संक्रमित हैं और दो लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 219, आंध्र प्रदेश में 132 और कनार्टक में 124 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: चार, एक और तीन लोगों की मौत हुई है। 

राजस्थान में 133, तेलंगाना में 107, मध्य प्रदेश में 99 और गुजरात में 87 लोग संक्रमित हैं। मध्य प्रदेश में छह और गुजरात में छह लोगों की मौत हुई है। पंजाब में चार, तेलंगाना,और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, दिल्ली, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

IB इनपुट के बाद हरियाणा में तबलीगी जमात से लौटे 500 लोग क्वारंटाइन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Haryana govt orders private schools should not demand school fees in lockdown