ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअनिल विज ने हरियाणा विधानसभा में लव जिहाद पर जताई चिंता, बोले- हमें इसके बारे में गंभीरता से सोचना होगा

अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा में लव जिहाद पर जताई चिंता, बोले- हमें इसके बारे में गंभीरता से सोचना होगा

हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रही है और इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से भी जानकारी मांगी गई है। हिमाचल प्रदेश...

अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा में लव जिहाद पर जताई चिंता, बोले- हमें इसके बारे में गंभीरता से सोचना होगा
चंडीगढ़। भाषा Fri, 06 Nov 2020 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रही है और इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से भी जानकारी मांगी गई है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने पिछले साल जबरन या बहला-फुसलाकर धर्मांतरण या धर्मांतरण के एकमात्र मकसद से शादी के खिलाफ एक विधेयक पारित किया था।

अनिल विज ने कहा कि मैंने बल्लभगढ़ मामले में एसआईटी से लव जिहाद के एंगल से भी मामले की जांच करने को कहा है। प्यार के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं। इसके बारे में हमें गंभीरता से सोचना होगा। इसके बारे में हमें कार्रवाई करनी होगी। अभियुक्त तौसिफ एक रसूखदार राजनीतिक परिवार से है।

बल्लभगढ़ के निकिता तोमर हत्याकांड के संबंध में लाए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में अनिल विज ने कहा कि हम हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। गृह मंत्री ने बताया कि इस मामले में जल्द एक चालान दाखिल किया जाएगा और इसे सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सूचीबद्ध किया जाएगा।

निकिता मर्डर केस में SIT ने 11 दिन में दाखिल की 700 पेज की चार्जशीट

विज ने सदन को बताया कि पीड़िता के परिवार को सुरक्षा भी प्रदान की गई है। विज ने बताया कि एक शक्तिशाली राजनीतिक परिवार से नाता रखने वाले तौसिफ को अपराध को अंजाम देने के 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। निकिता के परिवार ने आरोप लगाया है कि आरोपी उससे शादी करने के लिए उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था। कई हिंदू संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला भी बताया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें