ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने लहराया जीत का परचम

बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने लहराया जीत का परचम

सोनीपत जिले की बरोदा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने राजनीतिक अखाड़े में अपने प्रतिद्वंद्वी BJP उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को पछाड़कर जीत का परचम लहरा दिया है।...

बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने लहराया जीत का परचम
सोनीपत। एजेंसी Tue, 10 Nov 2020 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनीपत जिले की बरोदा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने राजनीतिक अखाड़े में अपने प्रतिद्वंद्वी BJP उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को पछाड़कर जीत का परचम लहरा दिया है। सुबह आठ बजे से शुरू हुई बरोदा उपचुनाव की मतगणना में नरवाल शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थे। 

मतगणना से पहले उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने मतगणना में जनता से पूर्ण सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे अनावश्यक रूप से मतगणना केंद्र के पास भीड़ जमा न करें। टीवी चैनलों के माध्यम से वे घर बैठकर ही राउंड वाइज मतगणना की जानकारी हासिल कर सकते हैं। पूनिया ने कहा कि आम जनमानस किसी भी प्रकार की अफवाहों से दूर रहकर कानून-व्यवस्था एवं शांति बनाए रखें। जिस प्रकार से उपचुनाव सफलता एवं शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है उसी प्रकार से मतगणना भी पूर्ण सुव्यवस्थित ढंग से करवाई जाएगी। मतगणना के दौरान शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा-144 लागू कर दी गई है।

LIVE UPDATES

बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने लहराया जीत का परचम, योगेश्वर दत्त की दूसरी बार हार हुई।

चुनाव आयोग के अनुसार, बरोदा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी इंदु राज आगे और भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त पीछे चल रहे हैं।  

उपचुनाव में मिली जीत के बात इंदुराज नरवाल ने ट्वीट कर कहा, ''ये जीत जनता की जीत है, किसान और मजदूर की जीत है। ये चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा जी की जीत है। आपके द्वारा दिए गए प्रेम व समर्थन के लिए आपका सदैव आभारी रहूंगा।''

पहले हुड्डा से मिली थी हार

इससे पहले वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने योगेश्वर दत्त को पराजित किया था। कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली बरोदा सीट पर योगेश्वर इस बार भी शुरू से ही कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले कमजोर नजर आ रहे थे। वर्ष 2012 के ओलंपिक खेलों में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने के बाद योगेश्वर ने वर्ष 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उन्हें वर्ष 2013 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। खेलों में उपलब्धियों के आधार पर हरियाणा सरकार ने योगेश्वर को पुलिस उपाधीक्षक (DSP) पद पर नियुक्ति दी थी, लेकिन बाद में उन्होंने इस पद से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया, लेकिन राजनीति के इस दंगल में उन्हें दूसरी बार भी सफलता नहीं मिल सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें