ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमां हुई बेहोश, खूब रोया पिता; UPSC की परीक्षा में बेटी को देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री, वीडियो वायरल

मां हुई बेहोश, खूब रोया पिता; UPSC की परीक्षा में बेटी को देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री, वीडियो वायरल

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक हैरान करने वाली घटना के वीडियो ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। यूपीएससी की परीक्षा देने आई एक लड़की को परीक्षा केंद्र में प्रवेश ने मिलने पर उसके माता-पिता की हालत बिगड़ गई।

मां हुई बेहोश, खूब रोया पिता; UPSC की परीक्षा में बेटी को देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री, वीडियो वायरल
Praveen Sharmaगुरुग्राम। लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 Jun 2024 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

आजकल इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक हैरान करने वाली घटना के वीडियो ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल, शनिवार को गुरुग्राम में यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा देने आई एक लड़की को देरी से पहुंचने के कारण उसके परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद उसके माता-पिता का भावुक करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वायरल वीडियो में लड़की की मां परीक्षा केंद्र के बाहर बेहोशी की हालत में दिख रही है, जबकि उसके पिता रोते-बिलखते और परीक्षा केंद्र के लोगों को कोस रहे हैं। हालांकि, उनकी बेटी दोनों को समझाने और शांत कराने की कोशिश करती दिख रही है। मानवीय भावनाओं को झकझोर देने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, जिसने ऑनलाइन चर्चा को जन्म दे दिया है।

वीडियो में यूपीएससी परीक्षार्थी लड़की की मां बेहोशी की हालत में दिखाई दे रही है, जबकि उसके पिता निराशा में विलाप करते हैं। इस परेशानी के बीच, लड़की अपने पिता को सांत्वना देने की कोशिश करते हुए कहती है, “पापा, प्लीज पानी पी लीजिए और शांत हो जाइए। आप ऐसा क्यों व्यवहार कर रहे हैं? मैं अगले साल फिर से परीक्षा दे दूंगी। यह कोई बड़ी बात नहीं है।”

वीडियो मं पिता का दुख स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है, जब वह विलाप करते हुए कहते हैं, “एक साल गया बाबू हमारा।” जिस पर लड़की आश्वस्त होकर जवाब देती है कि वह अगले साल परीक्षा देगी और उसे पास करेगी।

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म 'एक्स' के @333maheshwariii हैंडल से पोस्ट किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है, "दिल दहला देने वाला वीडियो। आज यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए अपनी बेटी के साथ आए माता-पिता की हालत देखिए क्योंकि उनकी बेटी को देर से आने की वजह से प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू होती है और वे सुबह 9 बजे गेट पर थे, लेकिन गुरुग्राम के सेक्टर-47 स्थित एस.डी. आदर्श विद्यालय के प्रिंसिपल ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।"

वहींं, इस वायरल वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ लोगों ने टिप्पणी की कि परीक्षार्थियोंं को नियमों का पालन करना चाहिए, अन्य लोगों ने टिप्पणी की कि यह दृश्य कितना दिल दहला देने वाला था।

यह घटना इस बात की याद दिलाती है कि प्रतियोगी परीक्षाएं उम्मीदवारों और उनके परिवारों पर कितना भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक बोझ डाल सकती हैं।