ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम में सड़क पर हुई यह गलती तो 10,000 रुपया जुर्माना, ट्रैफिक पुलिस वीडियो भी बना लेगी

गुरुग्राम में सड़क पर हुई यह गलती तो 10,000 रुपया जुर्माना, ट्रैफिक पुलिस वीडियो भी बना लेगी

Gurugram Traffic Police : इस मामले में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क पर एंबुलेंस या फायर ट्रकों को पास नहीं देने पर यातायात पुलिस 10,000 रुपया का जुर्माना लगाएगी।

गुरुग्राम में सड़क पर हुई यह गलती तो 10,000 रुपया जुर्माना, ट्रैफिक पुलिस वीडियो भी बना लेगी
Nishant Nandanपीटीआई,गुरुग्रामMon, 19 Feb 2024 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम की सड़कों पर अब एक गलती वाहन चालकों को भारी पड़ सकती है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क पर एंबुलेंस या फायर ट्रकों को पास नहीं देने पर यातायात पुलिस 10,000 रुपया का जुर्माना लगाएगी। डीसीपी (ट्रैफिक), वीरेंद्र वीज ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस के जोनल अफसर इस दौरान इसका वीडियो भी रिकॉर्ड करेंगे।

डीसीपी ने कहा कि वैसे लोग जो आपातकालीन सेवाओं मसलन -एंबुलेंसों और फायर ब्रिगेड को रास्ता नहीं देते हैं उन्हें ऑनलाइन चालान बिना देर किए मिल जाएगा। डीसीपी ने कहा कि यह चालान घटना के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ भेजा जाएगा। बता दें कि मोटर व्हीकल ऐक्ट की धारा 194E के तहत इस अपराध के लिए 10,000 रुपया का जुर्माना लगाया गया है। इससे उन लोगों को जिंदगी बचेगी जो गंभीर हालात में अलग-अलग अस्पतालों में एंबुलेंस के जरिए ले जाए जाते हैं।

गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस पहले से ही अंग-प्रत्यारोपण के लिए अंग ले जाने वाले एंबुलेसों के लिए ग्रीन कॉरडोर बना चुकी है। इस ग्रीन कॉरिडोर के जरिए विभिन्न अस्पतालों तक जाया जा सकता है। यह कॉरिडोर कई गंभीर मरीजों की जिंदगी बचा रहा है। गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कहा गया है कि यह जुर्माना इसी हफ्ते से लगाया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2023 में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था जो सड़क पर एंबुलेंस जैसी अन्य आपातकालीन वाहनों को नजरअंदाज करते हैं। इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि ट्रैफिक पुलिस दिसंबर महीने से यह जुर्माना लगाएगी। लेकिन अब इसी हफ्ते से गुरुग्राम में सड़क पर एंबुलेंस को पास ना देने जैसी बड़ी गलती करने पर यह भारी-भरकम जुर्माना लगाया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें