DA Image
27 नवंबर, 2020|4:56|IST

अगली स्टोरी

गुरुग्राम : COVID-19 से लड़ाई में आगे आया पलड़ा गांव, हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में दान दिए 21 करोड़ रुपए

                                                                                                                                                                                                     21

गुरुग्राम जिले के पलड़ा गांव की पंचायत ने हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड (Haryana Corona Relief Fund) में 21 करोड़ रुपए दान दिए हैं। पलड़ा गांव की सरपंच मुनेश देवी ने मंगलवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस राशि का चेक सौंपा।

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि ग्राम पंचायत पलड़ा ने कोविड-19 से लड़ने के लिए यह रकम गांव वालों से जुटाई है। यह राज्य में किसी भी ग्राम पंचायत द्वारा कोरोना राहत कोष में दी गई सबसे ज्यादा रकम है।

इससे पहले पानीपत जिले की बल जट्टन गांव की पंचायत ने कोरोना राहत कोष में 10.5 करोड़ रुपए दान दिए थे। मुख्यमंत्री खट्टर ने इस योगदान के लिए ग्राम पंचायत पलड़ा की सराहना की। ग्राम पंचायत जिले के सोहना ब्लॉक में आती है। 

हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 783 हुई, 11 की मौत

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के बुधवार को तीन नए मामले आने के बाद राज्य में अब इस महामारी के मरीजों की कुल संख्या अब 783 हो गई है, जबकि 351 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले अब 421 हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से सुबह जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, आज कोरोना का झज्जर, रोहतक और रेवाड़ी में एक-एक मामला सामने आया है। राज्य में विदेश से लौटे लोगों की पहचान का आंकड़ा अब 37595 तक पहुंच गया है जिनमें से 24386 लोगों ने क्वारंटाइन अवधि पूरी कर ली है तथा शेष 13209 निगरानी में हैं। अब तक 63354 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं जिनमें से 57690 नेगेटिव तथा 14 इटैलियन नागरिकों समेत 783 पॉजिटिव पाए गए हैं। 4881 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 783 पॉजिटिव मरीजों में से 351 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। इस तरह राज्य में कोरोना सक्रिय मामले अब 421 हैं। राज्य में कोरोना के कारण फरीदबाद में चार, पानीपत में तीन, अम्बाला में दो तथा करनाल और रोहतक से एक-एक मौत होने की पुष्टि बुलेटिन में की गई है।

राज्य में आज कोरोना का झज्जर, रोहतक और रेवाड़ी एक-एक मामला आया। इसके बाद राज्य में अब जिलावार कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या गुरुग्राम में 161, सोनीपत 118, फरीदाबाद 117, झज्जर 84, नूंह 60, अम्बाला 42, पलवल 37, पानीपत 36, पंचकूला 23, जींद 18, करनाल 15, यमुनानगर आठ, फतेहाबाद और सिरसा सात-सात, भिवानी और रोहतक छह-छह, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी पांच-पांच, हिसार और चरखी दादरी चार-चार, कैथल और कुरुक्षेत्र में तीन-तीन हो गई है।

कुल पॉजिटिव मामलों में से नूंह और फरीदाबाद 57-57, गुरुग्राम 54, अम्बाला 38, पलवल 34, सोनीपत 24, पंचकूला 18, पानीपत 15, झज्जर दस, करनाल पांच, सिरसा और यमुनानगर चार-चार, हिसार, जींद और भिवानी तीन-तीन, रोहतक, कैथल और कुरुक्षेत्र दो-दो, चरखी दादरी और फतेहाबाद में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इनके अलावा 14 इटैलियन नागरिकों को भी ठीक होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है, लेकिन इनमें से एक की बाद में किन्ही अन्य कारणों से मौत होना बताया गया है। राज्य में फरीदाबाद में चार, पानीपत में तीन, अम्बाला में दो तथा करनाल और रोहतक से एक-एक मौत होने की बुलेटिन में जानकारी दी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gurugram : Palra Village panchayat donates Rs 21 crore to Haryana Corona Relief Fund to fight against COVI19 Pandemic