ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपुलिस की मुस्तैदी जांचने को स्टिंग करेंगे गुरुग्राम के नए सीपी 

पुलिस की मुस्तैदी जांचने को स्टिंग करेंगे गुरुग्राम के नए सीपी 

गुरुग्राम के नए पुलिस कमिश्नर केके राव ने कार्यभार संभालने के गुरुवार को अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। राव ने कहा कि पुलिस कमिश्नर के तौर पर वह लोगों की सुरक्षा पर फोकस करेंगे। राव ने एक सवाल के...

पुलिस की मुस्तैदी जांचने को स्टिंग करेंगे गुरुग्राम के नए सीपी 
गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता Thu, 21 Jun 2018 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के नए पुलिस कमिश्नर केके राव ने कार्यभार संभालने के गुरुवार को अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। राव ने कहा कि पुलिस कमिश्नर के तौर पर वह लोगों की सुरक्षा पर फोकस करेंगे। राव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पुलिस की चुस्ती वह खुद जांचेंगे।

उनहोंने कहा कि 100 पर फोन नहीं उठने और कार्रवाई नहीं होने की वह खुद जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि वह खुद आम आदमी बनकर फोन करेंगे और देखेंगे कि 100 नंबर पर कैसा रिस्पांस मिलता है।

गुरुग्राम : मासूम बच्ची से दुष्कर्म के आरोप में 'टकला अंकल' गिरफ्तार

गौरतलब हो गुरुग्राम पुलिस के कंट्रोल रूम को लेकर लगातार शिकायतें सामने आती रही हैं। इनमें पाया गया है कि पीड़ित को समय पर पुलिस की मदद नहीं मिल पाती है।

दिल्ली की तर्ज पर होगा काम

राव ने कहा कि शहर के लोगों को पुलिस सिर्फ थानों में नहीं बल्कि सड़कों पर नजर आएगी। उन्होंने कहा कि शहर के तमाम इलाकों में दिल्ली की तर्ज पर पुलिस मौजूद रहेगी, ताकि लोगों में सुरक्षा का भाव रहे और झपटमारी और लूट जैसी वारदातें न हों।

उन्होंने कहा कि वह पुलिस को थानों से निकालकर सड़क पर लाएंगे और कोशिश करेंगे कि अपराध न होने दिए जाएं। अगर कोई घटना हो तो उस पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। राव ने कहा कि सड़कों पर ट्रैफिक को स्मूथ करने के लिए विशेष रणनीति बनाकर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि सड़क के किनारे की लेन पर कैब और थ्री व्हीलर पार्क रहते हैं। इन्हें पहले चेतावनी दी जाएगी, इसके बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

1996 बैच के आईपीएस अधिकारी केके राव इंटेलिजेंस की अच्छी समझ रखते हैं। सरकार ने उनके पिछले काम के अनुभव को देखते हुए गुरुग्राम जैसे महत्वपूर्ण शहर की जिम्मेदारी सौंपी है। अभी तक गुरुग्राम के पुलिस कमिशनर की जिम्मेदारी संदीप खिरवार संभाल रहे हैं। अब उन्हें आईजी रोहतक बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें