ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम: उद्योग विहार में इमारत गिरने से एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी

गुरुग्राम: उद्योग विहार में इमारत गिरने से एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी

गुरुग्राम के उद्योग विहार में पुरानी इमारत को तोड़ते हुए बड़ा हादसा हो गया। बिल्डिंग गिरने से उसमें तीन से चार मजदूर दब गए। मौके पर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है।

गुरुग्राम: उद्योग विहार में इमारत गिरने से एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी
Sneha Baluniहिन्दुस्तान ब्यूरो,गुरुग्रामMon, 03 Oct 2022 10:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज 1 में सोमवार सुबह एक तीन मंजिला पुरानी इमारत उस समय भरभराकर गिर गई, जब उसे ध्वस्त किया जा रहा था। घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि एक श्रमिक अब भी फंसा हुआ है। पुलिस ने कहा कि घटना सोमवार सुबह करीब 7.20 बजे हुई जब मजदूर इमारत की पहली मंजिल को गिरा रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। शुरू में चार मजदूर मलबे में फंसे हुए थे जिसमें से दो को बचा लिया गया था।

पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि इमारत जर्जर हालत में थी जिसकी स्थिति बारिश के कारण और भी खराब हो गई थी। दमकल अधिकारियों ने बताया कि दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। पुलिस ने बताया कि हादसे के समय 20 से अधिक मजदूर मौके पर मौजूद थे।

पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन ने कहा कि उनकी टीम कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गईं और बचाव अभियान के लिए 150 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। सिविल डिफेंस और राज्य आपदा प्रबंधन कोष (एसडीआरएफ) की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और उस जगह की पहचान कर ली है जहां मजदूर फंसे हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत पुरानी इमारत थी जिसे 26 सितंबर से ध्वस्त किया जा रहा था। 

सहारन ने कहा, 'यह तीन मंजिला ऊंची इमारत थी जिसमें से दो मंजिल को ध्वस्त कर दिया गया था। पहली मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे। इमारत गिरने से मजदूर इसमें फंस गए। जिसमें से एक को बचा लिया गया है।' वहीं अग्निशमन अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जिस इमारत को गिराया जा रहा था, उसका एक हिस्सा गिरने से 2-3 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है। एक मजदूर को बचा लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें