DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुग्राम : सीएनजी सिलेंडर फटने से पटाखा फेक्ट्री में लगी आग, दो लोगों की मौत

गुरुग्राम में कादिपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पटाखा फैक्ट्री में रविवार देर रात आग लग गई। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि पांच लोग घायल हैं। जिनका उपचार कमला अस्पताल और सफदरगंज अस्पताल में चल रहा है। कादिपुर क्षेत्र की गली संख्या आठ में स्थित फैक्ट्री लक्की कटारिया में रात 9.30 बजे आग लगी। उस वक्त दिल्ली से पटाखा और स्प्रै लेकर गाड़ी आयी थी। जिसमें से आधे से अधिक सामान उतारा जा चुका था। जबकि कुछ सामान वापस जाना था। उसी दौरान धमाके  के साथ गाड़ी में आग लगी। जिसमें मौके पर ही चालक के सहयोगी सत्तार की मौत हो गई। जबकि छह अन्य घायल हो गए। घायलों में शामिल कंपनी के चौकीदार नेपाल महतो की सफदरगंज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। इसके अलावा वाहन चालक संजू, शैलेंद्र मिश्रा का सफदरगंज में उपचार चल रहा है। वहीं कन्हई लाल और लाल बहादुर कमला अस्पताल में भर्ती हैं।

जांच के लिए पहुंची टीमें

पटाखा फैक्ट्री में एफएसएल की टीमें सोमवार सुबह पहुंची। जिसके बाद बारूद के नमूने लिए हैं। इसके अलावा बिखरी पड़ी स्प्रै के भी नमूने लिए गए हैं। इसके अलावा बैलास्टिक एक्सपर्ट की टीमों को बुलाया गया है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी सुमेर सिंह ने बताया कि प्राथमिक तौर पर आग का कारण पटाखों को माना जा रहा है। लेकिन जांच चल रही है। 

बड़ा हादसा टला

पटाखा फेक्ट्री में बड़ा हादसा टल गया है। फेक्ट्री के अंदरूनी गोदामा में हजारों क्विंटल पटाखे रखे हुए थे। लेकिन दमकल के समय से पहुंचने से आग नहीं फैली। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबकि पांच मिनट में सेक्टर 37 से दमकल की गाड़ी आ गई थी। जिसके बाद 10.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। फायर अधिकारी सत्यवान ने बताया कि गाड़ी में स्प्रै भरी हुईं थी। नाइट्रोजन सहित अन्य गैस भरे होने से धमाका होने की संभावना है।
दो लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आईपीसी की धारा 304, 308, एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। संचालक भारत भूषण कटारिया और पुत्र अमित कटारिया को गिरफ्तार किया है।

मृतक:
1. सत्तार, रूपनगर, ब्यावर, अजमेर (ड्राइवर के साथ आया था)
2. नेपाल महतो, गांव मैदापुर बेगूसराय (चौकीदार)

घायल
1. संजू, मथुरा (वाहन चालक)
2. शैलेंद्र मिश्रा, बरेली
3. अनिल, दिल्ली
4. कन्हई लाल अमेठी
5. लाल बहादुर, अमेठी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gurugram CNG cylinder bursts in Fireworks factory two people died