DA Image
22 अप्रैल, 2021|9:21|IST

अगली स्टोरी

कृषि बिलों का विरोध : गुरुग्राम और फरीदाबाद में दिखा भारत बंद का असर, दोनों जिलों में मजिस्ट्रेट तैनात

gurugram closed today in protest against agricultural bills

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि सुधार बिलों के विरोध में शुक्रवार को किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए हरियाणा सरकार पूरी तरह से सतर्क है। किसानों के इस भारत बंद का असर गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। स्थिति को काबू करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी जगह मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। वहीं, इस बंद को मजदूर यूनियनों ने भी अपना समर्थन दिया है। इससे पहले गुरुवार को यूनियनों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया। 

जिले में करीब आधा दर्जन से अधिक यूनियनों ने किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का दावा किया है। गुरुवार को टीयूसी के द्वारा केंद्रीय ट्रेंड यूनिटनों के आह्वान पर बेरी वाले बाग से शुरू कर राजीव चौक होते हुए अग्रवाल धर्मशाला तक जोरदार जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में एआईटीयूसी, सीआईटीयू, एचएमएस, इंटक, एआईयूटीयूसी ने भाग लिया। 

जनवादी महिला समिति का भी समर्थन 

जनवादी महिला समिति ने भी केंद्र सरकार के द्वारा पारित कराए गए कृषि बिलों का विरोध किया है। समिति की राज्य अध्यक्ष उषा सरोहा ने कहा कि 25 सितंबर को अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर हरियाणा बंद का पूरी तरह से समर्थन करती है। 

जिले में मजिस्ट्रेट नियुक्त

गुरुग्राम के जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि शुक्रवार को भारत बंद के चलते जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां की गई हैं। जिले में हर तहसील स्तर पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है, जो भारत बंद का समर्थन करने वाले संगठनों पर नजर रखकर कानून-व्यवस्था बनाने का काम करेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gurugram closed today in protest against agricultural bills