ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRChintels Paradiso Society : गुरुग्राम की चिंटल्स सोसाइटी में फिर हुआ हादसा, डी टावर के 3 फ्लोरों के छज्जे गिरे; जानें कितना हुआ नुकसान

Chintels Paradiso Society : गुरुग्राम की चिंटल्स सोसाइटी में फिर हुआ हादसा, डी टावर के 3 फ्लोरों के छज्जे गिरे; जानें कितना हुआ नुकसान

सोसाइटी की आरडब्ल्यूए का कहना है कि जिस तरह से टावर के छज्जे गिरने लगे हैं। इससे यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सोसाइटी के जी टावर में चार और एच टावर में अभी भी 10 परिवार रहने को मजबूर हैं।

Chintels Paradiso Society : गुरुग्राम की चिंटल्स सोसाइटी में फिर हुआ हादसा, डी टावर के 3 फ्लोरों के छज्जे गिरे; जानें कितना हुआ नुकसान
Praveen Sharmaगुरुग्राम। अमर मौर्यFri, 10 Nov 2023 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम सेक्टर-109 की चिंटल्स पैराडाइसो सोसाइटी (Chintels Paradiso Society) के डी टावर के तीन फ्लोर के छज्जे गिरने से लोगों में हड़कंप मच गया है। यह हादसा गुरुवार रात हुआ। गुरुवार रात साढ़े नौ बजे के करीब सोसाइटी के डी टावर के पांचवें फ्लोर से तीसरे फ्लोर तक के छज्जे फ्लोर नंबर दो पर आ गिरे। गनीमत रही कि हादसे के समय फ्लैटों में कोई मौजूद नहीं था। इससे किसी जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। यह टावर फरवरी 2022 में हुए हादसे के बाद से ही बंद है। इसके चारों तरफ घेराबंदी होने से यहां पर आम लोग प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

सोसाइटी की आरडब्ल्यूए ने जिला प्रशासन से असुरक्षित घोषित किए गए टावरों में रहने लोगों से फ्लैट खाली कराकर शिफ्ट करने की अपील की है। आरडब्ल्यूए का कहना है कि जिस तरह से टावर के छज्जे गिरने लगे हैं। इससे इन असुरक्षित टावरों में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सोसाइटी के जी टावर में चार और एच टावर में अभी भी 10 परिवार रहने को मजबूर हैं। इन 15 परिवारों के लिए जल्द ही वैकल्पिक आवास की व्यवस्था की जाए। 

बिल्डर ने बायबैक का ऑफर दिया था, लेकिन टावर डी, ई, एफ, जी व एच के कुल 288 में से अधिकतर लोगों ने बायबैक का चुनाव नहीं किया, क्योंकि बिल्डर बाजार भाव से बहुत ही कम पैसा दे रहा था। लोगों की मांग है कि बिल्डर अपने खर्चे पर तय समय में दोबारा फ्लैटों का निर्माण करके दे। वहीं, जब तक फ्लैटों का निर्माण करके वापस न देता, तब तक रहने का किराया दे। जिला प्रशासन से मांग की गई कि तुरंत इस मामले का समाधान किया जाए।

गौरतलब है कि, गुरुग्राम की इस चिंटल्स हाउसिंग सोसाइटी में 10 फरवरी 2022 हुए दर्दनाक हादसे में एक बहुमंजिला इमारत में छठी मंजिल से पहली मंजिल तक फ्लैटों के ड्राइंग रूम की छत ढह गई थीं। उक्त घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई थी और केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद हरकत में आई हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) सहित राज्य में इमारतों की संरचनात्मक मजबूती की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें