ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम: बस में जिंदा जलने वाली दोनों महिलाएं, 5 साल की बच्ची लापता; ड्राइवर-हेल्पर फरार; देखें वीडियो

गुरुग्राम: बस में जिंदा जलने वाली दोनों महिलाएं, 5 साल की बच्ची लापता; ड्राइवर-हेल्पर फरार; देखें वीडियो

Gurugram bus fire : पुलिस ने बताया है कि दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर बुधवार की रात बस के आग पकड़ने के बाद दो महिलाओं की मौत हो गई और पांच साल की एक बच्ची लापता है। दो आरोपी की तलाश जारी है।

गुरुग्राम: बस में जिंदा जलने वाली दोनों महिलाएं, 5 साल की बच्ची लापता; ड्राइवर-हेल्पर फरार; देखें वीडियो
Nishant Nandanपीटीआई,गुरुग्रामThu, 09 Nov 2023 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम में यात्रियों से भरी जो बस धूं-धूं कर सड़क पर जली उसमें जिंदा जलने वालों में दो महिलाएं शामिल थीं। पुलिस ने अब इस भयानक घटना को लेकर कई नई जानकारियां दी हैं। पुलिस ने बताया है कि दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर बुधवार की रात बस के आग पकड़ने के बाद दो महिलाओं की मौत हो गई और पांच साल की एक बच्ची लापता है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बस के ड्राइवर औऱ हेल्पर की पहचान कर ली गई है। जिसके बाद से उनकी तलाश लगातार जारी है। इससे पहले पुलिस ने बुधवार की रात हुई इस घटना को लेकर बताया था कि इस घटना में मां और बेटी दोनों जिंदा जल गई थीं।

हालांकि, बाद में पुलिस ने साफ किया है कि बस में आग लगने की घटना में जिंदा जलने वालों में 28 साल की माया और 26 साल की गायत्री शामिल हैं। माया के पति दिनेश की शिकायत पर इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 304-A (लापरवाही की वजह से मौत)के तहत सेक्टर 40 पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। 

दिनेश ने शुरू में आशंका जताई थी कि जिंदा जलकर मरने वाली माया और उसकी बेटी दीपाली है क्योंकि दोनों लापता थे। एसीपी (क्राइम), वरूण दाहिया ने कहा, 'हमने सिर्फ दो जली हुई डेड बॉडी घटनास्थल से बरामद की है और दोनों शव महिलाओं के हैं। शिकायतकर्ता ने शिकायत दी है कि उनकी बेटी अभी भी लापता हैं। मामले में आगे की जांच जारी है और जल्द ही पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी।'

पुलिस ने कहा कि Delhi-Gurugram Expressway पर जा रही एक स्लीपर बस में आग लग गई थी। इस घटना में 29 यात्री घायल हुए थे। पुलिस के मुताबिक, इनमें से 13 घायलों का अभी भी इलाज चल रहा है। इनमें से 2 लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। जांच के दौरान यह खुलासा हुआ था कि कुछ प्रतिबंधित सामान बस की स्टोरेज यूनिट में रखा गया था। जिसकी वजह से बस में आग लगी थी। इस बात की अपुष्ट जानकारी है कि बस में एक गैस सिलेंडर था। 

अपनी शिकायत में कुमार ने कहा बुधवार की रात करीब 8 बजे  वो और उनका परिवार सेक्टर-12 ए चौक के पास से बस में सवार हुआ था। करीब 30 मिनट बाद बस में पीछे से महक आने लगी और इसमें आग लग गई। बहरहाल एक अन्य यात्री ने दावा किया कि उनकी पत्नी गायत्री भी गायब हैं। बाद में शाम के वक्त पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी जली हुई दो डेड बॉडी महिलाओं की ही है।

5 साल की दीपाली कहां है...

लापता नाबालिग लड़की के रिश्तेदार नरेंद्र ने कहा, 'हमारी बेटी दीपाली अभी भी गायब है। हमें सूचना मिली कि एक रात में एक बच्ची को नाजुक हालत में मेदांता अस्पताल में लाया गया है। हम वहां गए तो हमें पता चला कि लड़की को किसी और अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। लेकिन हम अभी भी उसकी तलाश कर रहे हैं।'

दम घुटने से मरीं फिल जल गईं

पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉक्टर दीपक माथुर ने कहा कि पुलिस ने दोनों शवों को मुर्दाघर में रखा है। दोनों की मौत दम घुटने से हुई और फिर उनका शरीर इस आग में पूरी तरह जल गया। दमकल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन कालरा ने कहा, 'जब हमें जानकारी मिली कि एक स्लीपर बस में आग लग गई है जिसका नंबर - AR 01 K 7707 है तब इसके बाद दमकल की तीन गाड़ियों को स्पॉट पर रवाना किया गया था।' आग पर काबू पाया गया था और दो यात्रियों की जलकर मौत हो गई। कुछ अन्य यात्री भी झुलस गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें