ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRGurugram : गुरुग्राम में 12 और अवैध कॉलोनियों पर चले बुलडोजर, सैकड़ों निर्माणाधीन मकान तोड़े; 61 एकड़ जमीन कराई मुक्त

Gurugram : गुरुग्राम में 12 और अवैध कॉलोनियों पर चले बुलडोजर, सैकड़ों निर्माणाधीन मकान तोड़े; 61 एकड़ जमीन कराई मुक्त

गुरुग्राम के नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग ने शुक्रवार को फर्रुखनगर ब्लॉक में अवैध रूप से पनप रही 12 कॉलोनियां बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दीं। ये कॉलोनियां करीब 61 एकड़ में विकसित हो रही थीं।

Gurugram : गुरुग्राम में 12 और अवैध कॉलोनियों पर चले बुलडोजर, सैकड़ों निर्माणाधीन मकान तोड़े;  61 एकड़ जमीन कराई मुक्त
Praveen Sharmaगुरुग्राम। हिन्दुस्तानSat, 10 Feb 2024 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग ने शुक्रवार को फर्रुखनगर ब्लॉक में अवैध रूप से पनप रही 12 कॉलोनियां बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दीं। ये कॉलोनियां करीब 61 एकड़ भूमि पर विकसित हो रही थीं। इनमें 10 निर्माणाधीन और निर्मित मकान और दुकानों को मलबे में मिला दिया गया। इसके साथ ही 100 मकानों के निर्माण को लेकर की गई चारदीवारी को भी तोड़ा गया।

डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में तोड़फोड़ दस्ता शुक्रवार सुबह 11 बजे फर्रुखनगर में पहुंच गया। उन्हें फर्रुखनगर गांव में 27 एकड़ भूमि पर अवैध रूप से 27 कॉलोनियां विकसित होती मिलीं। इनमें 4 निर्माणाधीन मकानों को तोड़ा गया। 73 मकानों के निर्माण को लेकर बनाई गई चारदीवारी को भी मलबे में मिला दि या गया। यहां बने प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस को भी जमींदोज कर दिया। इसके अलावा तीन निर्मित दुकानें भी तोड़ी गईं।

NCR के भूमाफिया हो जाएं सावधान! गुरुग्राम में 15 अवैध कॉलोनियां काटने वाले 100 लोगों पर FIR दर्ज

इस दौरान करीब 1400 मीटर लंबी सड़क को उखाड़ दिया। इसके बाद तोड़फोड़ दस्ता गांव सुल्तानपुर में पहुंच गया। यहां करीब 11 एकड़ में 3 कॉलोनियां काटी जा रही थीं। इसमें 2 निर्माणाधीन मकान, 16 चारदीवारी को मलबे में मिलाया गया। 400 मीटर लंबी सड़क को उखाड़ दिया। गांव मुबारिकपुर में करीब 17 एकड़ में विकसित हो रही कॉलोनियों पर बुल्डोजर चला। इस गांव में 3 कॉलोनियां काटी जा रही थीं।

-मनीष यादव, डीटीपीई, नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग, ''लोगों से कई बार अपील कर चुके हैं कि वे अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों में अपनी जिंदगी की जमापूंजी नहीं लगाएं, लेकिन वे नहीं मान रहे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें