ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशौक पूरे करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, यूट्यूब वीडियो से सीखा तरीका

शौक पूरे करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, यूट्यूब वीडियो से सीखा तरीका

गुरुग्राम पुलिस ने 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने यूट्यूब वीडियो देखकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम लेकर उनके गुर्गों के अंदाज में रंगदारी मांगी।

शौक पूरे करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, यूट्यूब वीडियो से सीखा तरीका
Sneha Baluniकार्यालय संवाददाता,गुरुग्रामSun, 20 Nov 2022 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

रातों रात अमीर बनकर अपने शौक पूरे करने के चक्कर में प्रॉपर्टी डीलर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दोनों आरोपियों को गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार को जिला अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इनमें विनीत ने यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर रंगदारी मांगने की पूरी साजिश रची थी। उसने यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर उसके गुर्गों के अंदाज में अपने साथी शकील से रंगदारी का फोन करवाया था। 

हालांकि पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ये सामने आया है कि उसका व उसके साथी का लारेंस बिश्नोई या और गैंगस्टर से कोई नाता नहीं है। पुलिस ने उनके कब्जे से रंगदारी का पैसा इकह्वा करने में इस्तेमाल की गई गाड़ी सहित प्रोपर्टी डीलर से लिए गए रंगदारी के 15 लाख रुपये और दो देसी कट्टे और चार कारतूस बरामद किए हैं। 

रंगदारी मांगने वाला मुख्य आरोपी विनीत पीड़ित के होटल पर ही पहले काम करता था। पुलिस को पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि सेक्टर-38 में उसका एक होटल है, जिसे उसने किराए पर दिया हुआ है। आरोपी विनीत पहले इस होटल के रिसेप्शन पर काम करता था और उसका साथी शकील इसके पास आता-जाता रहता था। ये जानते थे कि शिकायतकर्ता के पास अच्छी प्रॉपर्टी है तो इन्होंने इससे जबरन उगाही का प्लान बनाया।

रुपये लेते समय आरोपियों को पहचाना

प्रॉपर्टी डीलर की ओर से दी गई शिकायत में उसने बताया कि उसके पास एक कॉल आई थी। फोन करने वाले ने खुद को लारेंस बिश्नोई का गुर्गा बताकर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रुपये नहीं देने पर बुरे अंजाम की धमकी दी गई थी। अगले दिन फिर उसके पास फोन आया तो उसने इतने रुपये न होने की बात कही। इस पर फोन करने वाले ने रंगदारी की राशि घटाकर पहले 25 लाख और फिर 15 लाख रुपये कर दी। 

इसके बाद वह आरोपियों द्वारा बताई गई जगह पर 15 लाख रुपये से भरा बैग रखकर आए और वहीं छिपकर उन्होंने बैग उठाने वालों को देखा और उन्हें पहचान लिया। पुलिस ने इसके बाद मुख्य आरोपी विनीत व उसके साथी शकील को शुक्रवार को बादशाहपुर से काबू कर लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें