DA Image
21 जनवरी, 2020|5:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुड़गांव रैपिड मेट्रो का संचालन नहीं रुकेगा, हाईकोर्ट ने निकाला ये समाधान

गुड़गांव रैपिड मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने काफी लंबे समय से चला आ रहा गुड़गांव रैपिड मेट्रो संचालन का विवाद आखिरकार शुक्रवार निपटा दिया। इसलिए अब रैपिड मेट्रो का संचालन नहीं रुकेगा।

हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार, आगामी 19 अक्टूबर तक रैपिड मेट्रो का जिम्मा संभाल रहीं मौजूदा कंपनियां आरएमजीएल और आरएमजीएसएल ही इसका संचालन करेंगी। इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ही रैपिड मेट्रो का संचालन करेगी। इसके लिए दो सेवानिवृत जज की देखरेख में 23 सितंबर से हैंडओवर की प्रकिया शुरू होगी। 

जानकारी के मुताबिक, कथित घाटे को लेकर विवादों में घिरी गुड़गांव रैपिड मेट्रो का संचालन अब बंद नहीं होगा। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मेट्रो सेवा बंद न करने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले रैपिड मेट्रो का संचान कर रही आरएमजीएएसएल ने 7 जून 2019 को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को 90 दिन का नोटिस देकर सेवा बंद करने की बात कही थी। इसकी मियाद 9 सितंबर 2019 को पूरी हो रही थी। इस पर हाईकोर्ट ने रोक लगाते हुए फैसला सुनाए जाने तक कंपनी से इसका संचालन जारी रखने को कहा था।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gurgaon Rapid Metro operation will not stop Punjab and Haryana HC finds out this solution