DA Image
3 मार्च, 2021|11:41|IST

अगली स्टोरी

सूरत में 'आप' के प्रदर्शन से अरविंद केजरीवाल गदगद, 26 को करेंगे रोड शो

delhi cm arvind kejriwal

सूरत में आम आदमी पार्टी (आप) के बेहतर प्रदर्शन से गदगद 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को गुजरात का दौरा करेंगे और सूरत में एक रोड शो करेंगे। 'आप' ने गुजरात निकाय चुनाव-2021 के दौरान सूरत में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को पछाड़ते हुए 27 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है। केजरीवाल एक भव्य रोड शो के दौरान 'आप' के मॉडल ऑफ डेवलपमेंट में विश्वास व्यक्त करने के लिए गुजरात के लोगों का धन्यवाद करेंगे। 

जानकारी के अनुसार, सूरत में भाजपा को सर्वाधिक 93 सीटें और 'आप' को 27 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस, एआईएमआईएम और अन्य खाता भी नहीं खोल सके हैं।

गुजरात में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन पर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई।''

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ''गुजरात निगम चुनाव में जिस तरह का प्यार और समर्थन गुजरात के लोगों ने दिया है उसके लिए तहे दिल से हरेक वोटर को बहुत बहुत धन्यवाद और सभी साथियों को बधाई। हम साथ मिलकर काम की राजनीति करेंगे।''

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात की कुल आठ में छह महानगरपालिकाओं अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में 21 फरवरी को हुए चुनाव की मतगणना के दौरान एक बार फिर सत्तारूढ़ भाजपा का दबदबा रहा।

राज्य की सबसे बड़ी मनपा अहमदाबाद में कुल 48 वार्ड और प्रत्येक में चार सीटों समेत कुल 198 सीटें हैं। वहीं, सूरत में 30 वार्ड और 120 सीटें हैं। राजकोट में 18 वार्ड और 72 सीटें, वडोदरा में 19 वार्ड और 76 सीटें हैं। जामनगर में 16 वार्ड और 64 सीटें हैं, जबकि भावनगर में 13 वार्ड और 52 सीटें हैं। इन छह जगहों पर भाजपा ने का दबदबा रहा।

ज्ञात हो कि 21 फरवरी को हुए चुनाव में कुल लगभग 1.14 करोड़ में से 45.64 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था। हुआ था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सपरिवार अहमदाबाद के नारणपुरा में वोटिंग की थी। कुल मिलकर 2276 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमे से 577 भाजपा के, 566 मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस, 91 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, 470 आम आदमी पार्टी, 353 अन्य दलों के तथा 228 निर्दलीय हैं। राज्य की सबसे बड़ी महानगरपालिका अहमदाबाद महानगरपालिका की एक सीट पर निर्विरोध निवार्चन हो चुका है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gujarat Municipal Election 2021 Reslut : AAP Convener and Delhi CM Arvind Kejriwal to visit Gujarat and hold a roadshow in Surat on 26th Feb