ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली और यूपी के मुख्यमंत्रियों में सियासी तकरार, योगी ने बताया 'नमूना' तो केजरीवाल ने यूं किया पलटवार

दिल्ली और यूपी के मुख्यमंत्रियों में सियासी तकरार, योगी ने बताया 'नमूना' तो केजरीवाल ने यूं किया पलटवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल में सियासी तकरार देखने को मिली है। योगी ने केजरीवाल को 'नमूना' बताया तो दिल्ली के सीएम ने भी अपने अंदाज में पलटवार किया।

दिल्ली और यूपी के मुख्यमंत्रियों में सियासी तकरार, योगी ने बताया 'नमूना' तो केजरीवाल ने यूं किया पलटवार
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 02:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात चुनाव में मतदान की तिथियां जैसे जैसे करीब आ रही हैं, वैसे वैसे नेताओं के बयान भी तल्ख होते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली का एक 'नमूना' आया है जो आतंकवाद का समर्थक है क्योंकि उसे सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाली भारतीय सेना की बहादुरी पर संदेह था। आतंकवाद और भ्रष्ट्राचार इनके जींस का हिस्सा है। वहीं अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि यदि गंदी गाली गलौज, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार और गंदी राजनीति चाहिए तो इनको (भाजपा) वोट दे देना। 

योगी आदित्यनाथ ने सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो दिल्ली से आम आदमी पार्टी का नमूना यहां आया है, वह तो आतंकवाद का सच्चा हितैषी है, अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करता है और जब भारत की सेना पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो वह हमारे वीर जवानों से इसका सबूत मांगता है। पाकिस्तान चिल्लाता है कि भारत के जवानों ने हमारी कमर तोड़ दी, फिर भी आम आदमी पार्टी को सबूत चाहिए। आतंकवाद और भ्रष्टाचार इनके जींस का हिस्सा हैं। 

वहीं अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए एक इमोशनल अपील की। उन्होंने कहा कि अगर गंदी गाली गलौज, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार और गंदी राजनीति चाहिए तो इनको (भारतीय जनता पार्टी) को वोट दे देना। यदि स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़कें चाहिए तो मुझे वोट दे देना। एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि 27 साल के अंधकारमय शासन को पीछे छोड़कर गुजरात अब आम आदमी पार्टी के साथ एक नए सवेरे की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने यह सवाल उठाया कि शिक्षा क्रांति से दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले मनीष सिसोदिया को झूठे केस में फंसाने के लिए क्या मोदी जी को देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए?

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समाज को तोड़ती हैं और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है। वहीं भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रवाद बिना भेदभाव सबका साथ और सबके विकास का भाव रखता है। यूपी के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों सत्तालोलुप दल हैं। कांग्रेस को मुस्लिम वोट बैंक की चिंता है। इसी कारण कांग्रेस सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के भी खिलाफ थी।