ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा : पाक समर्थक और राष्ट्र विरोधी होने के आरोप में भीड़ ने युवक को पीटा, 100 लोगों पर केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा : पाक समर्थक और राष्ट्र विरोधी होने के आरोप में भीड़ ने युवक को पीटा, 100 लोगों पर केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के गांव घोड़ी बछेड़ा में एक समुदाय के सैकड़ों लोगों ने दूसरे समुदाय के युवक पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने व सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी टिप्पणी...

ग्रेटर नोएडा : पाक समर्थक और राष्ट्र विरोधी होने के आरोप में भीड़ ने युवक को पीटा, 100 लोगों पर केस दर्ज
दादरी | वरिष्ठ संवाददाताTue, 19 Feb 2019 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के गांव घोड़ी बछेड़ा में एक समुदाय के सैकड़ों लोगों ने दूसरे समुदाय के युवक पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने व सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी टिप्पणी करने का आरोप लगाकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

नोएडा के एक होटल में लगा 'Kashmiri Not Allowed' का बैनर

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। गांव पीएसी और कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया है। एक युवक को हिरासत में लिया गया है। 

घोड़ी बछेड़ा गांव का रहने वाला एक युवक आरिफ गांव में मेडिकल स्टोर चलाता है। सोमवार को गांव में अफवाह फैल गई की उसने फेसबुक पर पकिस्तान के पक्ष में और हिंदुस्तान के विरोध में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसको मेडिकल स्टोर से खींचकर बाहर निकाला और उसके साथ मारपीट की। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरिफ को हिरासत में ले लिया है।

जांच में दुकान का विवाद सामने आया : एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति का दुकान को लेकर आरिफ से विवाद सामने आया है। इस बीच एक युवक और आरिफ के बीच फेसबुक पर चेटिंग हुई है। लेकिन उसमें किसी की तरफ से कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की गई।  

गांव में हो सकती थी मॉब लिचिंग की घटना : पुलिस यदि सही समय पर कार्रवाई नहीं करती तो गांव में मॉब लिचिंग की घटना हो सकती थी। दरअसल, ग्रामीणों ने आरिफ को घेर लिया था। उसे पीटना शुरू कर दिया। जिसके बाद देखते ही देखते भीड़ इकट्ठा होती चली गई। लेकिन किसी को कारण नहीं पता था। महज एक अफवाह को लेकर लोग आक्रोशित हो गए। 

एसपी ग्रामीण विनीत जायसवाल ने बताया कि इस मामले में करीब 100 हमलावर लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए आरिफ का फोन साइबर सेल को सौंप दिया गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देश विरोधी नारे लगाने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज 

दनकौर। अच्छेजा गांव निवासी एक युवक पर देश विरोधी नारे लगाने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। अच्छेजा गांव निवासी शहजाद सोलंकी ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का एक स्क्रीनशॉट पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। मैसेज वायरल होने के बाद लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला। सोमवार को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी। वहीं, आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।  

कश्मीरी छात्रा के आपत्तिजनक ट्वीट से SGT यूनिवर्सिटी में मचा हंगामा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें