ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा : बच्चियों को अगवा कर शादी के लिए बुजुर्गों को बेचने वाले गैंग का खुलासा, 3 महिलाओं सहित 6 लोग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : बच्चियों को अगवा कर शादी के लिए बुजुर्गों को बेचने वाले गैंग का खुलासा, 3 महिलाओं सहित 6 लोग गिरफ्तार

नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर जबरन उनकी शादी कराने के मामले में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कियों का अपहरण करते हैं फिर उन्हें हरियाणा के विभिन्न जिलों में...

ग्रेटर नोएडा : बच्चियों को अगवा कर शादी के लिए बुजुर्गों को बेचने वाले गैंग का खुलासा, 3 महिलाओं सहित 6 लोग गिरफ्तार
दादरी | संवाददाताMon, 10 Jan 2022 11:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर जबरन उनकी शादी कराने के मामले में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कियों का अपहरण करते हैं फिर उन्हें हरियाणा के विभिन्न जिलों में बेच देते हैं। गिरोह में शामिल तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह इस प्रकार की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

करीब दो सप्ताह पूर्व ग्रेटर नोएडा के छपरौला से एक नाबालिग लड़की गायब हो गई थी। इसके बाद बादलपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और पुलिस की टीम लड़की की तलाश में लग गई। कुछ दिन बाद टीम को लड़की के अपहरण के बाद सोनीपत में शादी कराने के सुराग मिले। इसके बाद पुलिस लड़की तक पहुंच गई।

एसओ बादलपुर दिनेश सिंह ने बताया कि प्रकरण महिला तस्करी से जुड़ा है। नाजरीन निवासी हापुड़, पूजा निवासी जनपद संभल और किरण निवासी गाजियाबाद गिरोह बनाकर काम करती हैं। पुलिस ने जसवीर, निवासी सोनीपत, नाजरीन निवासी बाबूगढ़ छावनी हापुड़, पूजा निवासी गुन्नौर जिला सम्भल, किरन निवासी गौहाना सोनीपत, सुनील निवासी गूंगा हेडी रोहतक व धर्मराज निवासी रोहतक को गिरफ्तार किया है।

इनकी है तलाश : इस गिरोह में नौसाद निवासी बाबूगढ़ छावनी हापुड, नबाब निवासी विजयनगर गाजियाबाद, रूपकिशोर निवासी गुन्नौर जिला सम्भल, भूपेन्द्र निवासी रोहतक व कबूल निवासी रोहतक भी काम करते हैं। ये लोग नाबालिग युवतियों का अपहरण करने का काम करते हैं। फिर उन्हें उम्रदराज व्यक्ति से शादी करा दी जाती है। इसके बाद व्यक्ति से मोटी रकम वसूल की जाती है। इन सभी की तलाश की जा रही है।

बुजुर्ग से कराया विवाह

इस गिरोह के लोगों ने मिलकर 26 दिसंबर को छपरौला से गायब हुई नाबालिग लड़की का अपहरण किया था। बाद में उसकी सोनीपत के 52 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति जसवीर से शादी करा दी। इस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई हैं।

''नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर उम्रदराज व्यक्तियों से शादी कराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है। ये लोग अपहरण के बाद युवतियों को पैसे के लिए बेच देते थे।'' -वृंदा शुक्ला, डीसीपी महिला सुरक्षा 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें