ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा : दादरी नगर पालिका में BJP को बड़ा झटका, 14 सभासदों का इस्तीफा; चेयरमैन की कुर्सी पर संकट

ग्रेटर नोएडा : दादरी नगर पालिका में BJP को बड़ा झटका, 14 सभासदों का इस्तीफा; चेयरमैन की कुर्सी पर संकट

Dadri Nagar Palika : दादरी नगर पालिका की भाजपा चेयरमैन गीता पंडित ने कहा कि यह उन्हें बदनाम करने के लिए एक राजनीतिक साजिश है। इस मामले में जिलाधिकारी जांच कराएं और जो दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

ग्रेटर नोएडा : दादरी नगर पालिका में BJP को बड़ा झटका, 14 सभासदों का इस्तीफा; चेयरमैन की कुर्सी पर संकट
Praveen Sharmaनोएडा दादरी। हिन्दुस्तानTue, 20 Feb 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की एकमात्र दादरी नगर पालिका में इन दिनों बड़ा घमासान मचा हुआ है। पालिका के 25 में से 14 सभासदों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने चेयरमैन गीता पंडित सहित अन्य अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस्तीफा देने वालों में भाजपा के भी आठ सभासद शामिल हैं। उन्होंने अपनी ही पार्टी की चेयरमैन के खिलाफ बगावत कर दी है। उनके साथ सात निर्दलीय पार्षद भी हैं। सभासदों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देकर चेयरमैन और ईओ के कार्यों पर रोक लगाने की मांग की है।

‘नगर पालिका में गहरा है भ्रष्टाचार’ : नगर पालिका के असंतुष्ट सभासदों का नेतृत्व कर रहे वार्ड 16 से भाजपा सभासद आदेश भाटी ने पालिका चेयरमैन और ईओ समेत अन्य अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में खेल के मैदान पर अवैध कब्जा कराया जा रहा है। खेल के मैदान में ही पानी की टंकी बना दी गई। पालिका में चेयरमैन ने अभी तक सभासदों की समितियों का गठन नहीं किया है, जिससे कार्यों में पारदर्शिता रखी जा सके। इसके साथ ही वार्डों में विकास कार्य भी नहीं किए जा रहे हैं। पूर्व में भी जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायतें की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब 14 सभासदों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। सभी सभासदों का इस्तीफा शपथ पत्र के साथ मुख्यमंत्री पोर्टल पर डाल दिया गया है और जिलाधिकारी कार्यालय में भी जमा करा दिया गया है। उनकी मांग है कि चेयरमैन के अधिकार रोके जाएं।

‘मेरे खिलाफ साजिश’ : दादरी नगर पालिका की भाजपा चेयरमैन गीता पंडित ने कहा कि यह उन्हें बदनाम करने के लिए एक राजनीतिक साजिश है। इस मामले में जिलाधिकारी जांच कराएं और जो दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई करें, वह हर जांच के लिए तैयार हैं। उन पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप साजिश के तहत लगाए गए हैं।

इन्होंने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया

दादरी नगर पालिका की भ्रष्टाचारी नीतियों से त्रस्त आकर इस्तीफा देने वाले सभासदों में वार्ड-16 के आदेश भाटी (भाजपा), वार्ड- 12 के रामनिवास (भाजपा), वार्ड-13 के सनी रावल (भाजपा), वार्ड-15 की निकिता विकल (भाजपा), वार्ड- 2 के हरिश रावल (भाजपा), वार्ड- 5 की सीमा (भाजपा), वार्ड- 8 के सचिन नागर(भाजपा) और वार्ड-15 की रेशू गर्ग (भाजपा) ने इस्तीफा दिया। वहीं निर्दलीय सभासदों में वार्ड-4 के प्रमोद कुमार, वार्ड-7 के सरजीत, वार्ड-14 के आरिफ, वार्ड-22 के कृष्ण शर्मा, वार्ड-3 के संजय रावल और वार्ड-1 के सुमित कुमार शामिल हैं ।

बात की जाएगी : जिलाध्यक्ष

भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र मावी ने कहा कि दादरी नगर पालिका में कुछ सभासदों के द्वारा इस्तीफा देने की सूचना मिली है। अभी मैं अयोध्या से लौट रहा हूं, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराने के लिए 50 बसों को गौतमबुद्धनगर जिले से लेकर अयोध्या गए थे। वहां से लौटने के बाद दोनों पक्षों से वार्ता कर मामले का समाधान कराया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें