ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहनीप्रीत को राम रहीम से मिलवाने पर विचार कर रही सरकार : अनिल विज

हनीप्रीत को राम रहीम से मिलवाने पर विचार कर रही सरकार : अनिल विज

हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंचकूला हिंसा मामले में आरोपी हनीप्रीत इंसा को उसके दत्तक पिता और जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मुलाकात करवाने के पक्ष में लग...

हनीप्रीत को राम रहीम से मिलवाने पर विचार कर रही सरकार : अनिल विज
चंडीगढ़। एजेंसीTue, 19 Nov 2019 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंचकूला हिंसा मामले में आरोपी हनीप्रीत इंसा को उसके दत्तक पिता और जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मुलाकात करवाने के पक्ष में लग रही है। दरअसल हरियाणा के एक मंत्री ने कहा है कि राम रहीम से मुलाकात करना उनका (हनीप्रीत) अधिकार है।

अधिकारियों ने कहा कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच मुलाकात से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है। पुलिस ने जेल अधिकारियों को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में बैठक की वकालत नहीं की है। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने सोमवार को यहां कहा कि सभी लोगों को दोषियों से मुलाकात करने का बराबर अधिकार है और कानून किसी को उस व्यक्ति से मिलने से नहीं रोकता है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, उन्होंने मीडिया से कहा कि राम रहीम से मुलाकात को लेकर हनीप्रीत के आवेदन पर सरकार कानूनी सलाह ले रही है और अगर कोई समस्या नहीं है तो वह राम रहीम से मुलाकात कर सकती हैं। लेकिन अब तक इस मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

स्वयंभू बाबा राम रहीम का क्षेत्र में अच्छा-खासा प्रभाव है और बड़ी संख्या में लोग उसका अनुसरण करते हैं। इससे पहले उसने अपने आश्रम के मुख्यालय में खेतों की देखभाल के लिए 42 दिनों की पैरोल की मांग की थी, लेकिन उसकी रिहाई से उत्पन्न होने वाली कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उसे पैरोल नहीं दी गई थी।

पंचकूला की एक अदालत ने हालांकि हनीप्रीत को हिंसा के मामले में जमानत दे दी है। इससे पहले निचली अदालत ने हनीप्रीत और 35 अन्य आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का आरोप हटा दिया था। वह फिलहाल आश्रम के मुख्यालय में रह रही है। राम रहीम को अगस्त 2017 में दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के लिए 20 वर्ष की सजा सुनाई गई थी।

पंचकूला स्थित एक विशेष सीबीआई अदालत ने जनवरी में उसे और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या मामले में भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 51 वर्षीय बाबा फिलहाल रोहतक की हाई सिक्योरिटी वाली सुनारिया जेल में बंद है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें