ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में प्रदूषण कम करने को गोपाल राय ने 20 फरवरी को बुलाई अहम बैठक

दिल्ली में प्रदूषण कम करने को गोपाल राय ने 20 फरवरी को बुलाई अहम बैठक

दिल्ली के नए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या पर कार्ययोजना बनाने के लिए 20 फरवरी को उच्च अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। राय ने कहा कि प्रदूषण में कमी लाना केजरीवाल सरकार...

दिल्ली में प्रदूषण कम करने को गोपाल राय ने 20 फरवरी को बुलाई अहम बैठक
नई दिल्ली | एजेंसी Tue, 18 Feb 2020 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के नए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की समस्या पर कार्ययोजना बनाने के लिए 20 फरवरी को उच्च अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। राय ने कहा कि प्रदूषण में कमी लाना केजरीवाल सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

एक अधिकारी ने कहा कि 'सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण कैसे कम किया जाए इस विषय पर पर्यावरण विभाग के उच्च अधिकारियों को अपनी योजना का खाका प्रस्तुत करने को कहा गया है। 

अधिकारी ने कहा कि शहर में प्रदूषण के स्तर को कम करने की योजना बनाने के लिए नए पर्यावरण मंत्री ने गुरुवार को विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई है। राय को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को पर्यावरण विभाग का दायित्व सौंपा था।

दिल्ली में सर्दियों के दौरान प्रदूषण के स्तर पर लगाम लगाना राय के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र “गारंटी कार्ड” में प्रदूषण का स्तर तीन गुना कम करने का वादा किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें