ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा अथॉरिटी में लंबे समय से रजिस्ट्री अटकने वालों के लिए गुडन्यूज; खुद सीएम योगी कराएंगे शुरुआत

नोएडा अथॉरिटी में लंबे समय से रजिस्ट्री अटकने वालों के लिए गुडन्यूज; खुद सीएम योगी कराएंगे शुरुआत

अगर आपके फ्लैट की रजिस्ट्री लंबे समय से नोएडा अथॉरिटी में अटकी है तो आपके लिए गुडन्यूज है। कल से रजिस्ट्री शुरू हो रही हैं। इसके कैंप की शुरुआत खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

नोएडा अथॉरिटी में लंबे समय से रजिस्ट्री अटकने वालों के लिए गुडन्यूज; खुद सीएम योगी कराएंगे शुरुआत
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाThu, 29 Feb 2024 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा प्राधिकरण में लंबे समय से अटकी रजिस्ट्री की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। रजिस्ट्री के लिए लगने वाले पहले कैंप की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में होगी। मुख्यमंत्री के द्वारा पहली रजिस्ट्री सेक्टर 77 में स्थित एक्सप्रेस बिल्डर एंड प्रमोटर्स के प्रोजेक्ट के खरीदार की कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में पुलिस, प्रशासन और प्राधिकरण के तैयारी जुट गए हैं।

प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 77 में आयोजित किए जाने वाले रजिस्ट्री के कैंप को अब जीबीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बिल्डरों के बकाये के चलते पिछले लंबे समय से रजिस्ट्री अटकी हुई थी और फ्लैट खरीददारों को अपने घरों का मालिकाना हक नहीं मिल पा रहा था। इसके लिए लंबे समय से आंदोलन हो रहे थे।

रजिस्ट्री की समस्या के समाधान के लिए अमिताभकांत समिति का गठन हुआ था और इस समिति के द्वारा की गई सिफारिशों को प्रदेश सरकार ने मंजूरी देकर रजिस्ट्री को शुरू कराने के लिए रास्ता निकाला था। इसके बाद अब करीब पांच साल के लंबे इंतजार के बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया फिर से शुरू होने जा रही है। इसका पहला शिविर शुक्रवार को जीबीयू में आयोजित हो रहा है, जहां पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के दस-दस फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री प्रपत्र मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के द्वारा सौंपा जाएगा।

लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी 

पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर जिले में आने की सूचना मिली है, वह यहां पर लोगों को रजिस्ट्री के प्रपत्र सौंप कर लंबे समय से चली आ रही लोगों की मांग को पूरा करेंगे। यह एक बड़ी सफलता है।

लोगों को मिलेगा घरों पर मालिकाना हक सांसद

सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि लोगों की मांग अब पूरी होने जा रही है और हजारों लोगों को अब अपने फ्लैटों पर मालिकाना हक मिलेगा। उन्हें यह मालिकाना हक सौंपने के लिए मुख्यमंत्री आ रहे हैं, यह एक अच्छी शुरुआत है और उनका प्रयास रहेगा कि सभी लोगों की अटकी हुई रजिस्ट्रियों को शीघ्र कराया जा सके और सभी प्रोजेक्टों में रजिस्ट्री शुरू हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें