ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिवाली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, नोएडा-गाजियाबाद से इन शहरों के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें

दिवाली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, नोएडा-गाजियाबाद से इन शहरों के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें

यात्रियों की सुविधा के लिए इस बार नोएडा से जहां दीपावली स्पेशल बस चलेंगी, जो अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। वहीं, गाजियाबाद में भी दीपावली को लेकर विभिन्न रूटों पर 250 अतिरिक्त बसें चलनी शुरू हो गई हैं।

दिवाली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, नोएडा-गाजियाबाद से इन शहरों के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें
Praveen Sharmaनोएडा गाजियाबाद। हिन्दुस्तानFri, 10 Nov 2023 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली पर घर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। यूपी रोडवेज ने इस बार भी खास इंतजाम किए हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए जहां इस बार नोएडा से दीपावली स्पेशल बस चलेंगी, जो अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। वहीं, गाजियाबाद में भी दीपावली को लेकर विभिन्न रूटों पर 250 अतिरिक्त बसें चलनी शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है।

त्योहार पर घर जाने के लिए आज से 24 घंटे स्पेशल बसें चलेंगी

नोएडा के मोरना बस डिपो से शुक्रवार से दीपावली स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। सभी बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। यह बसें 24 घंटे डिपो से यात्रियों को मिलेंगी। आपातकालीन स्थिति को छोड़कर अधिकारियों, ड्राइवर, कंडक्टरों और अन्य कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं।

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने कहा कि दीपावली तक लखनऊ, सीतापुर, बरेली, एटा, कासगंज, आगरा समेत अन्य शहरों के लिए अतिरिक्त बस की सुविधा मिलेगी। वहीं दीपावली के बाद भाईदूज और छठपूजा पर पास स्थित शहरों पर जोर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसमें मेरठ, आगरा, मथुरा, बुलंदशहर और पास के शहरों के लिए ज्यादा से ज्यादा बस चलाई जाएंगी। 20 नवंबर तक 180 बस 724 अतिरिक्त फेरे लगाएंगी।

उन्होंने कहा कि 11 दिन लगातार ड्यूटी करने और 3300 किलोमीटर बस चलाने पर ड्राइवर और कंडक्टरों को 4400 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। नोएडा डिपो में इस दीपावली बसों की संख्या बढ़ी है। कुछ माह पूर्व मुख्यालय से डिपो को 36 नई सीएनजी बस मिली हैं। इसी के साथ डिपो में बस की संख्या बढ़कर 180 हो गई है।

अयोध्या, गोरखपुर रूट पर बस चलाने का फैसला

ग्रेटर नोएडा डिपो से दीपावली और छठ के पर्व पर 10 से 20 नवंबर तक विशेष बसें चलेंगी। डिपो ने पहली बार अयोध्या और गोरखपुर के रूट पर भी बस चलाने का फैसला लिया है। वहीं, आपातकालीन स्थिति को छोड़कर अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

दीपावली को लेकर 250 अतिरिक्त बसों की सुविधा
 
गाजियाबाद से भी दीपावली को लेकर विभिन्न रूटों पर 250 अतिरिक्त बसें चलनी शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही अतिरिक्त कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। कौशांबी डिपो से इस समय 600 रोडवेज बसों का संचालन गोरखपुर, बिहार, सौनोली, लखनऊ, आजमगढ़, मऊ के अलावा कानपुर, बांदा सहित कई जिलों के लिए होता है। इन बसों में रोजाना हजारों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। कौशांबी डिपो के अधिकारियों ने बताया कि दिवाली और छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए निगम ने 250 अतिरिक्त बसों को भी सड़क पर उतारने का निर्णय लिया है। कुल मिलाकर अब कौशांबी डिपो से 850 रोडवेज बसों का संचालन हो रहा है। यह बसें 24 घंटें यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम करेंगी। रोडवेज के अतिरिक्त कर्मचारियों की भी मदद ली जाएगी। अभी डिपो में 29 कर्मचारी है,अब इनकी संख्या 70 हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें