ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए गुड न्यूज, इटेड़ा गोल चक्कर पर खत्म होगा जाम, प्राधिकरण का ये है प्लान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए गुड न्यूज, इटेड़ा गोल चक्कर पर खत्म होगा जाम, प्राधिकरण का ये है प्लान

बीते साल पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 130 मीटर रोड स्थित सभी गोलचक्करों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। इसे खत्म करने को ट्रैफिक पुलिस, प्राधिकरण और नेफोवा ने सर्वे किया था।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए गुड न्यूज, इटेड़ा गोल चक्कर पर खत्म होगा जाम, प्राधिकरण का ये है प्लान
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानWed, 05 Jun 2024 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को इटेड़ा गोलचक्कर पर लगने वाले जाम से जल्द निजात मिल जाएगी। प्राधिकरण ने गोलचक्कर के पास यूटर्न के निर्माण का काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक यूटर्न चालू कर दिया जाएगा। निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ही यूटर्न बनाने के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। इसके अलावा कुछ अन्य स्थानों पर यूटर्न की तैयारी चल रही है।

दरअसल, बीते साल पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 130 मीटर रोड स्थित सभी गोलचक्करों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। इससे निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस, प्राधिकरण की टीम और नेफोवा के सदस्यों ने संयुक्त रूप से सर्वे किया था। इस पर इटेड़ा गोलचक्कर को बंद कर गोलचक्कर के दोनों तरफ यूटर्न का इस्तेमाल कर ट्रैफिक को डायवर्ट करने की सहमति बनी थी।

सीईओ के दिशानिर्देश पर यूटर्न का काम शुरू कर दिया गया है। इटेड़ा गोलचक्कर से एकमूर्ति की तरफ सेक्टर-16बी पेट्रोल पंप के सामने पहले से ही यूटर्न बना हुआ है।

प्राधिकरण के मुताबिक, चारमूर्ति गोलचक्कर से एकमूर्ति गोलचक्कर और एकमूर्ति गोलचक्कर से चारमूर्ति गोलचक्कर आने जाने वाले वाहनों के रूट पर कोई परिवर्तन नहीं होगा। क्रॉर्सिंग रिपब्लिक या शाहबेरी शाहबेरी की तरफ से आने वाले सेक्टर-16बी पेट्रोल पंप के सामने बने यूटर्न का इस्तेमाल कर चारमूर्ति गोलचक्कर की तरफ जाएंगे। वहीं, एकमूर्ति गोलचक्कर की तरफ से आने वाले वाहन शाहबेरी या क्रॉसिंग रिपब्लिक जाने के लिए इटेड़ा गोलचक्कर के आगे चारमूर्ति की तरफ बने यूटर्न का इस्तेमाल करेंगे। गौर सिटी के आसपास जाम खत्म करने के लिए अंडरपास बनाने की भी योजना है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक आरए गौतम ने बताया कि 130 रोड पर इटेड़ा गोलचक्कर के पास यूटर्न का निर्माण शुरू कर दिया गया है। आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है। इस माह के अंत तक यूटर्न चालू कर दिया जाएगा। निर्माण में तेजी लाने के लिए ठेकेदार को दिशा निर्देश दिए गए हैं।