ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का अच्छा मौका, इस साल नहीं बढ़ेंगे सर्किल रेट

गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का अच्छा मौका, इस साल नहीं बढ़ेंगे सर्किल रेट

गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। गाजियाबाद जिले में इस साल सर्किल रेट नहीं बढ़ेंगे। आमतौर पर हर साल अगस्त में सर्किल रेट में वृद्धि की जाती है, मगर इस...

गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का अच्छा मौका, इस साल नहीं बढ़ेंगे सर्किल रेट
गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाताThu, 06 Aug 2020 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। गाजियाबाद जिले में इस साल सर्किल रेट नहीं बढ़ेंगे। आमतौर पर हर साल अगस्त में सर्किल रेट में वृद्धि की जाती है, मगर इस साल इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जा रहा है। फिलहाल सर्किल रेट पूर्व की तरह की जारी रहेंगे। 

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने गुरुवार को जनपद के सर्किल रेट में परिवर्तन के संबंध में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कई पहलुओं पर चर्चा की गई। इसके बाद फैसला लिया गया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए इस साल सर्किल रेट में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। उन्होंने सभी उपनिबंधकों को आदेश दिए हैं कि उनके क्षेत्र में आने वाले सभी कृषि, गैर कृषि भूमि का न्यूनतम मूल्य, निर्माण दर का न्यूनतम मूल्य और एकल वाणिज्यिक भवनों में भूमि पर निर्माण की दरें वहीं लागू रहेंगी जो 2018 से प्रभावी हैं।

EWS फ्लैट्स की समय पूर्व रजिस्ट्री मामले में 6 तहसीलदारों पर FIR दर्ज

इसके साथ ही वर्ष 2019 में जो भी संशोधित आदेश जारी किए गए थे, वहीं आदेश तथावत जारी रहेंगे। इसके साथ ही मोदीनगर क्षेत्र में कृषि भूमि के मामलों पर फैसला नियमानुसार अलग से लिया जाएगा।

नए सर्किल रेट बढ़ाने के लिए आपत्ति मांगी जानी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते यह आपत्ति नहीं मांगी जा सकी। जिलाधिकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी के मद्देनजर इस साल सर्किल रेट में किसी प्रकार की कमी या वृद्धि नहीं की जा रही है। इस संबंध में आदेश निबंधन विभाग को भेज दिए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें