ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका, फ्लैट्स की नीलामी करने जा रहा DDA; जान लें लोकेशन और लास्ट डेट

दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका, फ्लैट्स की नीलामी करने जा रहा DDA; जान लें लोकेशन और लास्ट डेट

दिल्ली में घर खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज है। दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारका के सेक्टर-19 और सेक्टर-14 में फ्लैट्स की नीलामी करने जा रहा है। फ्लैट्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

दिल्ली में घर खरीदने का सुनहरा मौका, फ्लैट्स की नीलामी करने जा रहा DDA; जान लें लोकेशन और लास्ट डेट
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,दिल्लीThu, 22 Feb 2024 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में घर खरीदने का सपना लिए लोगों के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली विकास प्राधिकरण त्योहार स्पेशल आवासीय योजना लेकर आया है। इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करवाकर फ्लैट्स की नीलामी में हिस्सा लिया जा सकता है। दरअसल डीडीए ने 200 से ज्यादा फ्लैट्स बेचने के लिए सोमवार से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। डीडीए फ्लैट्स की नीलामी में भाग लेने के लिए आखिरी तारीख भी नजदीक आ गई है। डीडीए ने फ्लैट्स की ईएमडी भी बता दी है। आइये जानते हैं डीडीए फ्लैट्स की नीलामी के बारे में विस्तार से।

कब है लास्ट डेट
250 से ज्यादा डीडीए फ्लैट्स को बेचने की आवासीय योजना आई है। इस त्योहारी आवासीय योजना के लिए बीते सोमवार को रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। यह रजिस्ट्रेशन सोमवार को 11 बजे दिन में शुरू किया गया था। अब इसकी लास्ट डेट भी सामने आ गई है। डीडीए ने 28 फरवरी तक इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन की डेट तय की है। इस आवासीय योजना में हिस्सा लेने के लिए 28 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

कितनी होगी ईएमडी
दिल्ली विकास प्राधिकरण ने फ्लैट्स को तीन कैटेगरी में बांटा है। इसमें पैंटहाउस के लिए 25 लाख रुपए ईएमडी देनी होगी। इसके अलावा एचआईजी फ्लैट्स के लिए 15 लाख रुपए की ईएमडी और एमआईजी फ्लैट्स के लिए 10 लाख रुपए की ईएमडी जमा करनी होगी। इसके साथ ही इस महीने की 28 तारीख से पहले वेबसाइट पर जानकारी लेकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

क्या है लोकेशन?
डीडीए ने दिल्ली के द्वारका सेक्टर 19बी के फेज-2 में पेंटहाउस और एचआईजी फ्लैट्स की नीलामी करेगा। इसके अलावा डीडीए द्वारका सेक्टर-14 के फेज-2 में एमआईजी फ्लैट्स की नीलामी करेगा। डीडीए की इस त्योहार स्पेशल आवासीय योजना के बारे में फिलहाल इतनी जानकारी शेयर की गई है। इस बारे में विस्तार से जानने के लिए आप डीडीए की वेबसाइट पर जाकर डिटेल से जानकारी ले सकते हैं। इसकी जानकारी दिल्ली विकास प्राधिकरण की वेबसाइट पर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें