ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRट्रायल रूम में कपड़े चेंज करने गई लड़की, हिडेन कैमरा देख उड़े होश, जानें फिर क्या हुआ

ट्रायल रूम में कपड़े चेंज करने गई लड़की, हिडेन कैमरा देख उड़े होश, जानें फिर क्या हुआ

राजधानी के पॉश ग्रेटर कैलाश-पार्ट एक इलाके में स्थित एक दुकान में महिला ने निजता का हनन करने का आरोप लगाया है। महिला का दावा है कि दुकान के ट्रायल रूम में छिपा हुआ सीसीटीवी कैमरा लगा था। महिला की...

ट्रायल रूम में कपड़े चेंज करने गई लड़की, हिडेन कैमरा देख उड़े होश, जानें फिर क्या हुआ
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Sep 2019 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के पॉश ग्रेटर कैलाश-पार्ट एक इलाके में स्थित एक दुकान में महिला ने निजता का हनन करने का आरोप लगाया है। महिला का दावा है कि दुकान के ट्रायल रूम में छिपा हुआ सीसीटीवी कैमरा लगा था। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, मामला 31 अगस्त का है। 27 वर्षीय महिला ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक स्थित मार्केट में कपड़े खरीदने गई थी। यहां एक दुकान में जाकर कपड़े का चयन करने के बाद वहां कार्यरत एक महिला कर्मी से ट्रॉयल रूम के बारे में पूछा। पुलिस को दिए बयान में महिला ने बताया कि जब वह ट्रायल रूम में गई तो उसे कुछ अलग ढंग के तार देखकर शक हुआ। इस पर उसने दुकान के मालिक से बात की।

पुलिस में की शिकायत

आरोप है कि दुकान मालिक सही बात बताने की बजाय आनाकानी करने लगा। इतना ही नहीं उसने महिला को इधर-उधर की बात बताते हुए इस बात से ध्यान भटकाने का भी प्रयास किया। इस पर महिला ने मामले की शिकायत पुलिस में कर दी। पुलिस के पहुंचने के बाद मामले का खुलासा हुआ। तीन सितंबर को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई।

डाटाबेस कब्जे में लिया

पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान दुकानदार के सीसीटीवी कैमरे के डाटाबेस को कब्जे में ले लिया गया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस सीसीटीवी कैमरे से कितनी महिलाओं की ऐसी फुटेज बनाई गई है। घटना के बाद से ही आरोपी दुकानदार फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

महिला मंत्री भी लगाए थे आरोप

इस तरह के खुफिया कैमरे की शिकायत इसके पहले भी आ चुकी हैं। बता दें कि वर्ष-2015 गोवा में फैब इंडिया के ट्रायल रूम में भी देश की एक महिला मंत्री ने खुफिया कैमरा पकड़कर शोरूम और शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम की पोल खोल दी थी। उस वक्त भी बड़ा बवाल हुआ था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई भी की थी।

बरतें सावधानी

चेंजिंग रूम में सभी प्रकार के उपकरणों की जांच जरूर करें

अंदर लगे लाइट व स्विच को ध्यान से देंखे कि कहीं कैमरा तो नहीं

कुछ कैमरे हैंगर के आकार के होते हैं।

हैंगर की भी एक बार बारीकी से जांच जरूर कर लें

किसी भी तरह की तार या केबल हो जिसकी मोटाई सामान्य से ज्यादा हो तो उसका जरूर ध्यान रखें

शोरूम में सीसीटीवी वाली स्क्रीन दिखाई दे तो बारीकी से देंखे कि कहीं किसी कैमरे का डायरेक्शन ट्रायल रूम की तरफ तो नहीं

यहां हो सकते हैं कैमरे

शीशे के पीछे

दरवाजे में

दीवार के किसी कोने में

छत पर

लैंप में

फोटो फ्रेम में

टिश्यू पेपर के डिब्बे में

गुलदस्ते में

स्मोक डिटेक्टर में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें