ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलड़की ने आधी रात को 71 साल के डॉक्टर को कर दिया न्यूड कॉल, फिर हो गया ऐसा कांड

लड़की ने आधी रात को 71 साल के डॉक्टर को कर दिया न्यूड कॉल, फिर हो गया ऐसा कांड

पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर इलाके में एक सेक्सटॉर्शन गैंग के सदस्यों ने 71 साल के एक आयुर्वेदिक डॉक्टर का अश्लील वीडियो हटाने के नाम पर कथित तौर पर 8 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है।

लड़की ने आधी रात को 71 साल के डॉक्टर को कर दिया न्यूड कॉल, फिर हो गया ऐसा कांड
Praveen Sharmaनई दिल्ली। पीटीआईThu, 11 Jan 2024 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में सेक्सटॉर्शन गैंग द्वारा 71 वर्षीय एक बुजुर्ग डॉक्टर को अपना शिकार बनाकर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं।

पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर इलाके में एक सेक्सटॉर्शन गैंग के सदस्यों ने एक आयुर्वेदिक डॉक्टर का अश्लील वीडियो हटाने के नाम पर कथित तौर पर 8 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। 

पूर्वी जिले के साइबर थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार, 71 वर्षीय डॉक्टर ने कहा कि उन्हें पिछले साल 13 जुलाई को एक वीडियो कॉल आया था, जिसे उन्होंने अटेंड किया था। शिकायतकर्ता डॉक्टर ने एफआईआर में कहा, "कॉल करने वाली महिला थी, उसने चिल्लाकर कहा कि किसी को मेडिकल मदद की जरूरत है और कॉल कट गई। मुझे लगा कि किसी मरीज को मेरी मदद की जरूरत है।"

डॉक्टर पुलिस को आगे बताया कि देर रात उन्हें फिर से एक वीडियो कॉल आई, लेकिन वह सो रहे थे इसलिए वह कॉल नहीं उठा सके। पुलिस ने एफआईआर का हवाला देते हुए कहा कि 14 जुलाई को उन्हें फिर से फोन आया और जैसे ही उन्होंने कॉल रिसीव किया, उन्होंने एक महिला को कपड़े उतारते हुए देखा। इसके बाद मैंने तुरंत कॉल काट दी और अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया। 15 जुलाई को, जब मैंने अपना फोन ऑन किया, तो मुझे अलग-अलग लोगों से फोन आने लगे, जो खुद को दिल्ली पुलिस कर्मी बता रहे थे और उन्होंने मुझे बताया कि मेरा अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि इसके बाद वीडियो को लेकर उसे अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे कॉल आने लगे। डॉक्टर ने बताया कि "मैं डर और दबाव में था क्योंकि कॉल करने वाले कह रहे थे कि वीडियो कई सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वायरल हो गया है। उन्होंने मुंबई में आरोपियों की गिरफ्तारी, यात्रा खर्च, अदालती खर्च के नाम पर पैसे वसूले। आरोपियों ने अब तक कुल 8.59 लाख रुपये की वसूली की और मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।''

पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419, 420, 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं। हम मोबाइल नंबर की जांच कर रहे हैं। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें