ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअपमान से आहत छात्रा स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी, हालत गंभीर

अपमान से आहत छात्रा स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी, हालत गंभीर

दसवीं कक्षा में फेल होने के बाद शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अपमान से आहत छात्रा ने स्कूल में ही तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। परिजनों ने स्कूल प्रबंधक, प्रधानाचार्य और क्लास टीचर के...

अपमान से आहत छात्रा स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदी, हालत गंभीर
ग्रेनो नोएडा | हिन्दुस्तान टीम Tue, 06 Aug 2019 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दसवीं कक्षा में फेल होने के बाद शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अपमान से आहत छात्रा ने स्कूल में ही तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। परिजनों ने स्कूल प्रबंधक, प्रधानाचार्य और क्लास टीचर के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में छात्रा जिंदगी और मौत से जूझ रही है। 

गांव चिपियाना निवासी विपिन कुमार ने कहा कि उनकी बेटी निक्की गांव में ही स्थित डॉल्फिन स्कूल में कक्षा दसवीं की छात्रा है, वह इस बार फेल हो गई थी और वह करीब एक माह से स्कूल जा रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल में क्लास टीचर और अन्य टीचरों द्वारा अपमानित किया जाता था और सभी बच्चों के सामने उसे भला-बुरा कहा जाता था। क्लॉस टीचर ने बच्ची से कहा कि वह फेल बच्चों को नहीं पढ़ाती है, जिससे वह आहत थी। 

1 अगस्त को उनके मोबाइल पर सुबह बेटी ने स्कूल से ही फोन किया और कहा कि वह स्कूल आ जाएं, वह अब और अपमान नहीं सह सकती और वह जा रही है। जब वह स्कूल पहुंचे तो पहले बीस मिनट तक उन्हें बाहर ही रोका गया और बाद में अंदर प्रिंसिपल के कमरे में जाने के बाद उनसे ही अनेक सवाल किए गये और बाद में बताया गया कि उनकी बेटी तीसरी मंजिल से कूद गई है जो शाहबेरी में ही स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती है। वह जब उक्त नर्सिंग होम में पहुंचे तो उनकी बेटी की हालत काफी खराब थी, जिसे उन्होंने वहां से निकालकर गाजियाबाद के यशोदा नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां पर उसकी हालत गंभीर है। जिसकी पैर की तथा नाक की हड्डी टूटी हैं और दांत भी निकल गये हैं। स्कूल प्रबंधक, प्रिंसिपल और क्लास टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए उनकी ओर से थाने में तहरीर दी है। आरोप हैं कि एक अगस्त को बेटी को अपमानित कर जबरन क्लास से निकाल दिया गया था। जब स्कूल प्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने बोलने से ही इंकार कर दिया। 

आत्महत्या की कोशिश करने वाली छात्रा से मुलाकात की

ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने गौतमबुद्धनगर में आत्महत्या का प्रयास करने वाली छात्रा से अस्पताल में मुलाकात की। इसके साथ उसके परिजनों को सांत्वना दी। एसोसिएशन के सचिव सचिन जैन ने बताया कि चिपयाना बुजुर्ग के एक स्कूल में पढ़ने वाली दसवीं की छात्रा निक्की ने स्कूल में शिक्षिका द्वारा प्रताड़ित करने के कारण स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था।

''इस प्रकरण में डीएम के निर्देश पर केस दर्ज करेंगे। डीआईओएस की जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी। वहीं स्कूल के मालिक से फोन पर बात करने का संपर्क किया गया तो उन्होंने घटना की जानकारी होने से इंकार कर दिया।'' -मनोज पाठक, प्रभारी, कोतवाली.

एक महीने से प्रताड़ना झेल रही थी छात्रा

परिजनों ने बताया कि वह एक महीने से स्कूल टीचर की प्रताड़ना झेल रही थी। डर से उसने कुछ नहीं बताया। घटना के दिन पिता को फोन करके बताया था। पिता स्कूल पहुंचे तो उसके बावजूद उन्हें घटना की जानकारी नहीं दी गई।

राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग से शिकायत

परिजनों ने इस मामले में राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग में शिकायत की है। परिजन आरोपी क्लॉस टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। पिता का कहना है कि वह आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें