ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकब्र, कंकाल और कहानी; फरीदाबाद में 10 महीने से घर में ही दफन लड़की संग क्या हुआ?

कब्र, कंकाल और कहानी; फरीदाबाद में 10 महीने से घर में ही दफन लड़की संग क्या हुआ?

करीब 10 माह पहले 17 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद परिजनों ने उसके शव को घर के अंदर कमरे में गड्ढा खोदकर दफना दिया था। अब सऊदी से आए ईमेल ने खोला राज।

कब्र, कंकाल और कहानी; फरीदाबाद में 10 महीने से घर में ही दफन लड़की संग क्या हुआ?
girl graveyard in home
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,फरीदाबादMon, 24 Jun 2024 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

करीब 10 माह पहले 17 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद परिजनों ने उसके शव को घर के अंदर कमरे में गड्ढा खोदकर दफना दिया था। धौज थाना पुलिस ने रविवार को फर्श तोड़कर नाबालिग के कंकाल को बरामद किया। पुलिस ने यह कार्रवाई सऊदी अरब में रह रहे उसके पिता की ई-मेल आने पर की है।

ईमेल में उन्होंने हत्या का अंदेशा जताया था। पुलिस पूछताछ में मृतक नाबालिग की मां ने उसकी हत्या करने से इनकार किया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही नाबालिग की मौत की वजह का पता चल सकेगा। सऊदी अरब में रहने वाले नाबालिग लड़की के पिता ने सात जून को पुलिस को ई-मेल भेजी थी। इस ई-मेल के माध्यम से उन्होंने पुलिस को बताया था कि उसकी 17 वर्षीय बेटी गायब है।

इस मामले की जांच होनी चाहिए। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी थी लेकिन उनके ईमेल में लिखे फोन नंबरों पर संपर्क नहीं हो पाया था। बाद में संपर्क हुआ तो पुलिस ने रविवार को मृतक नाबालिग की मां से इस बारे में पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान उसकी मां ने पुलिस को बताया कि एक वर्ष पहले उसकी बेटी किसी लड़के साथ अपनी मर्जी से बाहर चली गई थी। 

कुछ अरसे बाद वह वापस घर आ गई थी। वहां से घर आने के बाद नाबालिग को रिश्तेदार किसी लड़के के साथ घर से जाने को लेकर ताने देने लगे थे। इससे वह मानसिक तनाव में आ गई थी। तनावग्रस्त होने से उसकी बेटी ने अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी थी। बदनामी के डर से उन्होंने पुलिस को सूचना देने के बजाय खुद ही घर के कमरे में गड्ढ़ा खोदकर उसके शव को दफना दिया था। इसके बाद उस पर फर्श करवा दिया था। नाबालिग की मां ने पुलिस पूछताछ में हत्या करने से साफ इनकार किया है।

फॉरेंसिक विशेषज्ञ पहुंचे
शव को जमीन में दबाने की जानकारी सामने आने पर एसीपी मुजेसर महेश श्योराण, बड़खल तहसीलदार और फॉरेंसिक साइंस के विशेषज्ञ भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने कमरे के अंदर खुदाई करवाकर वहां से कंकाल को निकाल लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पुलिस अगामी कार्रवाई करेगी।

दंपति के बीच मनमुटाव
मृतक नाबालिग के पिता करीब 13 वर्ष पहले सऊदी अरब चले गए थे। इसके बाद से वह धौज नहीं लौटे हैं। उनके आठ बच्चे हैं। उनकी पत्नी ही बच्चों का पालन-पोषण करती हैं। पुलिस को जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव है। इस वजह से वह घर नहीं लौटे हैं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताएगा- हत्या या आत्महत्या
एसीपी मुजेसर महेश श्योराण ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि नाबालिग ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या की गई थी। शव को जमीन से निकालने की कार्रवाई सऊदी अरब में रहने वाले पिता से ई-मेल मिलने के बाद की गई है।