ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजीपुर रेप केस : बालिग के तौर पर होगी आरोपी के खिलाफ सुनवाई

गाजीपुर रेप केस : बालिग के तौर पर होगी आरोपी के खिलाफ सुनवाई

जस्टिस जुवेनाइल बोर्ड (जेजेबी) ने बुधवार को कहा कि गाजियाबाद के एक मदरसे के अंदर 10 साल की बच्ची से कथित बलात्कार के संबंध में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ बालिग के रूप में सुनवाई होगी। दरअसल, आरोपी की...

गाजीपुर रेप केस : बालिग के तौर पर होगी आरोपी के खिलाफ सुनवाई
एजेंसी ,नई दिल्लीWed, 02 May 2018 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

जस्टिस जुवेनाइल बोर्ड (जेजेबी) ने बुधवार को कहा कि गाजियाबाद के एक मदरसे के अंदर 10 साल की बच्ची से कथित बलात्कार के संबंध में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ बालिग के रूप में सुनवाई होगी।

दरअसल, आरोपी की उम्र पता करने के किए गए हड्डियों के परीक्षण में संकेत मिले हैं कि वह नाबालिग नहीं है। पुलिस द्वारा यह रिपोर्ट मंगलवार को जस्टिस जुवेनाइल बोर्ड को सौंपी गई और मामले को आज के लिए सुनवाई हेतु रखा गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा सौंपी गई हड्डियों की जांच संबंधी रिपोर्ट पर संज्ञान लेने के बाद जेजेबी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ वयस्क के रूप में सुनवाई होगी। पहले संदेह जताया गया था कि आरोपी की उम्र 17 वर्ष है।

गाजीपुर रेप केस में नया खुलासा, हड्डी की जांच में बालिग निकला आरोपी

आरोपी की हड्डियों की जांच इसलिए करानी पड़ी क्योंकि उसका परिवार पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए कोई दस्तावेज नहीं सौंप सका कि उसकी उम्र 18 वर्ष से कम है। पिछले सप्ताह, पुलिस ने इस मामले में मदरसा के मौलवी गुलाम शाहिद को गिरफ्तार किया था।

पुलिस को 21 अप्रैल को लड़की के पिता द्वारा जानकारी मिली थी कि वह पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर से लापता हो गई है। बाद में पुलिस ने लड़की को 22 अप्रैल को मदरसे से बचाया था और आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें