DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  कोरोना से माता या पिता को गंवाने वाली छात्राओं को मुफ्त पढ़ाएगा ये स्कूल

एनसीआरकोरोना से माता या पिता को गंवाने वाली छात्राओं को मुफ्त पढ़ाएगा ये स्कूल

गाजियाबाद | संवाददाता Published By: Praveen Sharma
Tue, 01 Jun 2021 03:20 PM
कोरोना से माता या पिता को गंवाने वाली छात्राओं को मुफ्त पढ़ाएगा ये स्कूल

गाजियाबाद के श्रीठाकुद्वारा शिक्षा संस्थान अपने विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं, जिनके माता या पिता की कोरोना से मृत्यु हुई है, उनकी 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च वहन करेगा। वहीं एसएसके पब्लिक स्कूल प्रबंध समिति ने विद्यालय में अध्ययनरत जिन विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया है, उनके सत्र 2021-22 का फीस खर्च उठाएगा।

प्रबंधक अजय गोयल ने कहा कि संस्थान ने निर्णय लिया है कि विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं के माता या पिता की कोरोना की वजह से मृत्यु होने पर उस छात्रा का 12वीं तक का सभी शुल्क (मासिक शुल्क, परीक्षा शुल्क व अन्य शुल्क) विद्यालय द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विशेष परिस्थितियों में ऐसी छात्राओं को पुस्तक एवं ड्रेस आदि की भी मदद विद्यालय द्वारा दी जाएगी।

वहीं, एसएसके पब्लिक स्कूल के प्रबंध समिति के सदस्य डॉ. कमल भमबरी ने कहा कि इस महामारी ने कई परिवारों की खुशियां छीन ली हैं। ऐसे में कई परिवारों ने घर खर्च चलाने वाले सदस्य को खोया है, परिस्थितियों को देखते हुए प्रबंध समिति ने विद्यालय में पढ़ने वाले जिन बच्चों ने अपने माता-पिता दोनों को खोया है। उन बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं होने दी जाएगी। ऐसे बच्चों का शैक्षिक सत्र 2021-22 का पढ़ाई का खर्च विद्यालय द्वारा दिया जाएगा।

संबंधित खबरें