ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRस्कूल बस का शीशा टूटकर छात्र के हाथ में घुसा, 30 टांके लगाने पड़े; परिजनों ने की स्कूल प्रबंधन खिलाफ कार्रवाई की मांग

स्कूल बस का शीशा टूटकर छात्र के हाथ में घुसा, 30 टांके लगाने पड़े; परिजनों ने की स्कूल प्रबंधन खिलाफ कार्रवाई की मांग

बीस अप्रैल को मोदीनगर में दयावती मोदी पब्लिक स्कूल के बस चालक और प्रबंधन की लापरवाही के चलते चौथी कक्षा के छात्र अनुराग भारद्वाज की मौत हो चुकी है। उसने अपना सिर खिड़की से बाहर निकाला। इसी दौरान चालक

स्कूल बस का शीशा टूटकर छात्र के हाथ में घुसा, 30 टांके लगाने पड़े; परिजनों ने की स्कूल प्रबंधन खिलाफ कार्रवाई की मांग
वरिष्ठ संवाददाता,गाजियाबादWed, 18 May 2022 06:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के मोदीनगर में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। इसमें स्कूल बस का शीशा टूटकर आठवीं कक्षा के छात्र के हाथ में जा घुसा। लहूलुहान होने के बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों को उसके हाथ में 30 टांके लगाने पड़े। परिजनों का आरोप है कि 12 मई को हुई घटना के संबंध में उन्होंने तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मंगलवार को भी परिजनों ने मोदीनगर थाने पर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सीकरी रोड मोदीनगर निवासी बिट्टू चौधरी एसआरएम यूनिवर्सिटी में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि उनका 13 वर्षीय बेटा रौनक चौधरी सीकरी कलां स्थित एक स्कूल में 8वीं कक्षा का छात्र है। 12 मई को उनका बेटा छुट्टी होने के बाद स्कूल बस से घर लौट रहा था। बस में वह खिड़की की तरफ बैठा हुआ था। खिड़की का आधा शीशा पहले से टूटा हुआ था। बस में अत्याधिक गर्मी होने की वजह से उनके बेटे ने बस का शीशा खोलना चाहा तो वह टूटकर उसके हाथ में जा घुसा। जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाने पर उसे 30 टांके आए हैं। परिजनों का आरोप है कि 12 मई को ही तहरीर देने बावजूद मोदीनगर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। मंगलवार को भी परिजनों ने थाने पर प्रदर्शन कर स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग की।

20 अप्रैल को स्कूल बस में हुई थी छात्र की मौत
बीस अप्रैल को मोदीनगर में दयावती मोदी पब्लिक स्कूल के बस चालक और प्रबंधन की लापरवाही के चलते चौथी कक्षा के छात्र अनुराग भारद्वाज की मौत हो चुकी है। उसने अपना सिर खिड़की से बाहर निकाला। इसी दौरान चालक ने हापुड़ रोड पर मोदीपोन पुलिस चौकी से स्कूल की ओर बस मोड़ी तो बच्चे का सिर वहां लगे लोहे के गेट में टकरा गया।

अस्पताल ले जाने की बजाय घर के पास छोड़ा
बिट्टू चौधरी का कहना है कि शीशा घुसने से उनका बेटा बुरी तरह लहूलुहान हो गया था। साथ ही वह घबरा गया था। इसके बावजूद बस चालक उसे अस्पताल ले जाने की बजाय घर के पास उतारकर चला गया। इस मामले में चालक ने भी लापरवाही बरती। उनका छोटा भाई लहूलुहान देखकर उनके बेटे को अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों को उसके हाथ में 30 टांके लगाने पड़े। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने भी घटना से पल्ला झाड़ लिया। प्रबंधन से जुड़े लोगों ने कहा कि घटना में उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है।

स्कूली बस ने स्कूटी सवार को कुचला
सेक्टर-47, 48 लालबत्ती के पास एक स्कूल बस चालक ने मंगलवार दोपहर को स्कूटी सवार छात्र को कुचल दिया। इससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। सेक्टर-93 स्थित गांव गेझा निवासी 22 वर्षीय प्रशांत उर्फ प्रिंस 12वीं कक्षा में पढ़ाई करता था। वह दोपहर करीब एक बजे ट्यूशन पढ़कर अपनी स्कूटी से घर की तरफ आ रहा था। जब वह सेक्टर-47, 48 की रेड लाइट पर पहुंचा तो पीछे से तेज गति से आ रहे एक स्कूल बस चालक ने उसको कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें