ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRघर के बाहर भीड़ लगाई तो मकान मालिक पर होगी कार्रवाई, पुलिस ने नोटिस जारी कर दी चेतावनी

घर के बाहर भीड़ लगाई तो मकान मालिक पर होगी कार्रवाई, पुलिस ने नोटिस जारी कर दी चेतावनी

गाजियाबाद में धारा 144 लागू होने के बावजूद यहां कोरोना वायरस लॉकडाउन उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे  हैं। इन घटनाओं पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए मुरादनगर थाना पुलिस ने एक आदेश जारी कर...

घर के बाहर भीड़ लगाई तो मकान मालिक पर होगी कार्रवाई, पुलिस ने नोटिस जारी कर दी चेतावनी
गुरुग्राम। लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Apr 2020 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद में धारा 144 लागू होने के बावजूद यहां कोरोना वायरस लॉकडाउन उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे  हैं। इन घटनाओं पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए मुरादनगर थाना पुलिस ने एक आदेश जारी कर लोगों को घरों के बाहर भीड़ जमा न करने की कड़ी चेतावनी दी है।

थाना प्रभारी की ओर से जारी किए गए नोटिस में लोगों से लॉकडाउन नियमों का पालन करने और घरों के बाहर लोगों की भीड़ न लगाने का आदेश दिया है। इसके बावजूद जिस किसी घर के बाहर अनावश्यक रूप से भीड़ पाई जाती है उस मकान मालिक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन का उलंघन करने वाले लोगों पर पुलिस वाहन चेकिंग, बैरिकेडिंग और गश्त से ही नहीं ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी निगरानी कर कार्रवाई कर रही है। गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन क्षेत्र में गाजियाबाद पुलिस ने 5 दिनों में ही 150 लोगों को ड्रोन कैमरों से चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

अत्याधुनिक तकनीक से लैस ड्रोन कैमरों की मदद से पुलिस 900 मीटर तक की ऊंचाई पर जाकर छतों और तंग गलियों में अनावश्यक रूप से झुंड बनाकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों पर नजर रख रही है।

ट्रांस हिंडन क्षेत्र में पुलिस अभी साहिबाबाद , शहीदनगर, शालीमार गार्डन, पसौंडा, टीला मोड़ और खोड़ा की कई सोसाइटियों और कॉलोनियों की निगरानी ड्रोन कैमरों से कर रही है।

सीओ साहिबाबाद डॉ. आरके मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन में धारा 144 उल्लंघन करने वाले लोगों पर आईपीसी 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। वहीं, कुछ परिस्थितियों में धारा 269 और 270 के तहत भी करवाई की जा रही है। 269 के अनुसार, किसी जानलेवा बीमारी को लापरवाही से फैलाने के आरोप लगते हैं, जबकि धारा 270 में जानलेवा बीमारी जानबूझकर फैलाने के मामले आते हैं।

रिपोर्ट की कॉपी घरों के बाहर चिपकाई

लोनी। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले सैकडों लोगों के विरुद्ध पुलिस ने कड़ाई बरतते हुए एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर की कॉपी उनके घरों के बाहर चस्पा कर बाहर निकलते ही गिरफ्तारी की चेतावनी दी है।

लोनी थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने राशिद गेट, जमालपुरा, गौरी पट्टी, इकरामनगर, मुस्तफाबाद, प्रेमनगर, अशोक विहार आदि कॉलोनियों में ड्रॉन कैमरे से लोगों की पहचान की और ऐसे करीब 400 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की। एफआईआर की कॉपी आरोपियों के घरों के बाहर चस्पा कर दी गई है। जबकि ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने ऐसे दर्जनों लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसकी कॉपी उनके घरों के बाहर चस्पा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें