DA Image
23 अक्तूबर, 2020|7:56|IST

अगली स्टोरी

गाजियाबाद पुलिस ने अंग्रेजी में लिखी शिकायत लेने से किया इनकार, जानें पूरा मामला

Ghaziabad Police

यदि आप उत्तर प्रदेश पुलिस के पास के पास अंग्रेजी में फरियाद लेकर पहुंच गए तो आपको वापस लौटना पड़ सकता है। बहुत संभव है कि आपके मामले की सुनवाई ही ना हो। जी हां, इसी तरह की समस्या को लेकर एयरफोर्स के एक रिटायर्ड सार्जेंट दो दिन से थाने के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उनके साथ दिक्कत है कि उनकी हिंदी उतनी अच्छी नहीं है और गाजियबाद पुलिस का हाथ अंग्रेजी में तंग है। मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने का है।

गाजियाबाद के मरियम नगर के रहने वाले इंडियन एयरफोर्स के रिटायर्ड सार्जेंट सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि उनके साथ ठगी हुई है। सोमवार को वह इस वारदात के संबंध में अपनी शिकायत अंग्रेजी में लिखकर पुलिस के पास ले गए थे। उनकी शिकायत को देखते ही पुलिस वालों ने कहा कि ये तो अंग्रेजी में है। जाइए इसे हिंदी में लिखकर लाइए।

सुरेंद्र शर्मा मंगलवार को फिर वही शिकायत हिंदी में लिखकर पुलिस के पास पहुंचे, लेकिन वहां एक दारोगा ने शिकायत में ढेर सारी खामियां निकालकर फिर वापस कर दिया। पुलिस के इस व्यवहार से बेहद दुखी सार्जेंट सुरेंद्र शर्मा ने सिस्टम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि वह 57 साल के हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि ओएलएक्स पर कार देखने के बाद उसे लेने के चक्कर में जालसाजों ने उनके साथ 45 हजार रुपयों की ठगी की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ghaziabad police refused to take complaint written in English know the reason