ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगाजियाबाद लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, 11 कैंडिडेट्स को नोटा से भी कम वोट मिले

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, 11 कैंडिडेट्स को नोटा से भी कम वोट मिले

Ghaziabad Lok Sabha Seat Result: गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चौथी बार बीजेपी को जीत मिली है। कांग्रेस की डॉली शर्मा दूसरे नंबर पर रहीं। 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। वहीं 11 को नोटा से कम वोट मिले।

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, 11 कैंडिडेट्स को नोटा से भी कम वोट मिले
abhishek pundir ghaziabad lok sabha candidate
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गाजियाबादWed, 05 Jun 2024 06:19 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद लोकसभा चुनाव के नतीजों में बसपा प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर सहित 12 उम्मीदवार अपनी जमानत राशि तक नहीं बचा पाए। पांच उम्मीदवार तो चौथाई के आंकड़े को नहीं छू पाए और तिहाई के आकड़ों तक ही सिमट कर रह गए। इनमें से 11 को नोटा से भी कम वोट मिले। इस बार 8,211 लोगों ने नोटा का बटन दबाया था। गाजियाबाद लोकसभा सीट के 14 उम्मीदवारों में से अभिषेक पुंडीर को सबसे कम 653 वोट पड़े। 11 उम्मीदवारों को कुल वोट प्रतिशत एक प्रतिशत से भी कम रहा। 

बसपा प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर को 79525 वोट पड़े। उनका प्रतिशत 5.41 प्रतिशत रहा। 11 में से छह प्रत्याशी निर्दलीय और पांच उम्मीदवार अलग अलग पार्टी के चिह्न पर चुनाव लड़ रहे थे। पहले राउंड से लेकर आखिरी राउंड तक 11 प्रत्याशी फाइट में नही दिखे। अंतिम बचे कुछ राउंडो में 11 प्रत्याशियों को एक भी वोट नही मिला और सभी का आकड़ा शुन्य रहा। मतगणना स्थल पर जहा एक तरफ कांग्रेस, भाजपा और बसपा के समर्थक दिखाई दिए लेकिन 11 प्रत्याशियों के समर्थक मतगणाना स्थल पर दिखाई नही दिए।

कई के एक प्रतिशत से भी कम वोट प्रतिशत

एक तरफ प्रत्याशियों का कुल वोट प्रतिशत एक प्रतिशत से भी कम रहा। वहीं नोटा का बटन 8211 लोगों ने दबाया। रवि कुमार पांचाल, आनंद कुमार, नत्थू सिंह चौधरी, औरंगजेब, अवधोश कुमार, पूजा सक्सेना, अंशुल गुप्ता, धीरेंद्र सिंह भदौरिया और अभिषेक पुंडीर को नोटा से भी कम वोट मिले।

लगातार चौथी बार भाजपा जीती

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर लगातार चौथी बार भाजपा ने जीत हासिल की। यहां भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा को 3,36,965 मतों के अंतर से हराया। भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने पहले राउंड से ही बढ़त बना ली थी।

हारे प्रत्याशी बोले
जनता के सुख-दुख में साथ रहूंगी : डॉली शर्मा

कांग्रेस की प्रत्याशी डॉली शर्मा ने कहा कि मतदाताओं ने जो निर्णय दिया है वह स्वीकार है। हमेशा गाजियाबाद की जनता के सुख-दुख में साथ रहूंगी और उनके विकास के लिए काम करूंगी। हार और जीत लगी रहती है, आगे भी प्रयास जारी रहेगा।

पहला चुनाव था, काफी सीख मिली: नंदकिशोर

बसपा प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडरी ने कहा कि यह मेरा पहला चुनाव था। इससे काफी सीख मिली। मुझे पार्टी का कैडर वोट नहीं मिला। मुझे जो भी वोट मिला वह मेरा व्यक्तिगत और बिरादरी का वोट रहा। जिस चुनावी गणित को लेकर मैदान में उतरे थे वह पूरी तरह फेल रहा।