ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में बड़ा हादसा, गाजियाबाद से यमुना में नहाने गए थे 4 दोस्त; सभी डूबे

दिल्ली में बड़ा हादसा, गाजियाबाद से यमुना में नहाने गए थे 4 दोस्त; सभी डूबे

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मंगलवार को यमुना में नहाने गए चार बच्चे डूब गए। इनमें से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं जबकि एक की तलाश जारी है। ये सभी सुबह 11 बजे सभी नहाने गए थे।

दिल्ली में बड़ा हादसा, गाजियाबाद से यमुना में नहाने गए थे 4 दोस्त; सभी डूबे
Swati Kumariहिन्दुस्तान,गाजियाबादWed, 21 Feb 2024 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के रामपार्क विस्तार कॉलोनी में रहने वाले दसवीं कक्षा के चार छात्र मंगलवार सुबह यमुना में नहाने चले गए। छात्र इस दौरान गहरे पानी में डूब गए। दिल्ली और लोनी पुलिस मौके पर मौजूद है। गोताखोर छात्रों की तलाश कर रहे हैं। तीन छात्रों के शव बरामद हो गए हैं। जबकि चौथे की तलाश की जा रही है।

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे ट्रॉनिका सिटी थाने की रामपार्क विस्तार कॉलोनी में रहने वाला 16 वर्षीय आदित्य रावत अपने हमउम्र उदय आर्य व शिव यादव और रमन के साथ ठोकर नम्बर आठ के सामने यमुना पर पहुंच गए। चारों लोनी के ज्योति विद्या पब्लिक स्कूल में दसवीं के छात्र थे। चारों छात्र नहाने के लिए यमुना में उतर गए और गहरे पानी में डूब गए। किसी ने पुलिस को छात्रों के डूबने की सूचना दी। घटनास्थल दिल्ली के बुराडी थाना क्षेत्र में पडता है। लोनी और दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने घरवालों को छात्रों के डूबने की सूचना दी। दूसरी ओर गोताखोरों ने किशोरों की तलाश में तलाशी शुरू कर दी। देर शाम तक तीन शव बरामद हो चुके हैं। एसीपी लोनी सूर्यबली ने बताया कि आदित्य रावत, शिव यादव और रमन के शव बरामद हो गए हैं। जबकि उदय की तलाश की जा रही है। छात्र की तलाश में यमुना पर लाईट की व्यवस्था की गई है तथा गोताखोर उदय की तलाश कर रहे हैं। 

गुरुवार से चारों की बोर्ड परीक्षा शुरू होनी थी
आदित्य रावत, उदय आर्य, रमन और शिव यादव एक ही कॉलोनी में रहते थे। वे नजदीक के ज्योति विद्या पब्लिक स्कूल में दसवीं कक्षा में एक साथ पढ़ते थे। 22 फरवरी से उनकी बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली थी। घरवालों ने बताया कि चारों अक्सर साथ रहते थे। स्कूल के बाद भी साथ पढ़ने के लिए एक दूसरे के घर चला जाया करते थे। मंगलवार को भी थोड़ी देर खेलने की बात कहकर घर से निकले थे। 

आदित्य की मां हुईं बेसुध
आदित्य के पिता रवि उर्फ रविन्द्र सिंह रावत ट्रॉनिका सिटी की एक फैक्टरी में नौकरी करते हैं। जबकि मां ममता रावत घरेलू महिला हैं। आदित्य रावत का एक छोटा भाई है। आदित्य की मौत का सदमा परिजन बर्दाश्त नही कर पा रहे हैं, उनका रो रोकर बुरा हाल है।

रमन इकलौता पुत्र था
रमन के पिता अजेश कुमार गाडी चलाते हैं। रमन परिवार का इकलौता बेटा था। मां रजनी के अलावा एक बडी बहन है। सभी का रो रोकर बुरा हाल है। जबकि शिव की मौत के बाद उसके परिजनों का बुरा हाल है। 

देर रात तक उदय की तलाश जारी थी
दिल्ली पुलिस ने छात्रों के डूबने की सूचना पर गोताखोर बुलाए। सबसे पहले शाम करीब छह बजे आदित्य का शव यमुना से निकाला गया। फिर रमन व शिव के शव मिले। देर रात तक उदय की यमुना में तलाश की जा रही थी।

एक साल पहले तीन बच्चों की डूबकर हो चुकी मौत
मुरादनगर थाना क्षेत्र के गांव सुराना, सुठारी, नेकपुर सहित एक दर्जन से अधिक गांवों से हिंडन नदी गुजर रही है। गांव सुराना में एक साल के अंदर तीन बच्चों की हिंडन नदी में डूबकर मौत हो चुकी है। चार माह पहले पूजा करना गया 12साल का बालक डूब गया था। इससे पहले दो बच्चे नहाते समय डूब गए थे। इसके अलावा दो साल पहले गांव नेकपुर में भी डूबने का हादसा हुआ था।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

18 सितंबर 2023 - हिंडन में नहाने गए नंदग्राम नई बस्ती में रहने वाले 13 वर्षीय शिवम और पांच वर्षीय कल्लू की डूबकर मौत हो गई।

14 मई 2023- कोंडली दिल्ली के तीन किशोर हिंडन में डूब गए, जिनमें से दो के ही शव मिल पाए थे

9 जून 2023- मोदीनगर निवासी 12वीं के छात्र सुनील की गंगनहर में नहाने के दौरान मौत हो गई थी।

2022- को ठोकर नंबर नौ के सामने यमुना में दो युवाडूब गए थे। 

15 मई 2018- हिंडन में चार नाबालिग डूब गए, जिनमें से दो की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें