ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजियाबाद : एक करोड़ रुपये के अमान्य नोटों के साथ दस लोग गिरफ्तार, 2 प्रतिशत कमीशन के लिए जा रहे थे नेपाल

गाजियाबाद : एक करोड़ रुपये के अमान्य नोटों के साथ दस लोग गिरफ्तार, 2 प्रतिशत कमीशन के लिए जा रहे थे नेपाल

गाजियाबाद पुलिस ने कविनगर से 500 और 1000 के अमान्य घोषित (एक करोड़ रुपये) पुराने नोटों के साथ दस लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग दो प्रतिशत कमीशन के लालच में इन नोटों को नेपाल लेकर जा रहे...

Demonetised Currency
1/ 2Demonetised Currency
आरोपियों के पास से बरामद गाड़ी
2/ 2आरोपियों के पास से बरामद गाड़ी
गाजियाबाद । हिन्दुस्तान टीमTue, 05 Jun 2018 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद पुलिस ने कविनगर से 500 और 1000 के अमान्य घोषित (एक करोड़ रुपये) पुराने नोटों के साथ दस लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग दो प्रतिशत कमीशन के लालच में इन नोटों को नेपाल लेकर जा रहे थे। पुलिस ने इनके पास से दो कारें भी बरामद की हैं। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग बंद हो चुके 500 और 1000 के नोट लेकर नेपाल जा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चेकिंग के दौरान कविनगर सी ब्लॉक मार्किट से दो स्विफ्ट कार के साथ 10 लोगों को मौके पर दबोच लिया। इसमें एक गाड़ी में अवतार सिंह, गौरव, राजेश उर्फ मंत्री, पिंटू और राहुल कुमार को 50 लाख के, जिसमे 500 रुपये के नोट की गड्डियां थीं। वही दूसरी गाड़ी में सवार अरुण गुप्ता, दीपक, राहुल शर्मा, काव्य और सचिन कुमार को गिरफ्तार कर इनके पास से 50 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए। 

पूछताछ में अरुण गुप्ता ने बताया कि नोएडा निवासी अनिल ने उन्हें नकली नोट नेपाल ले जाने के लिए लालच दिया था। अनिल को इस काम के लिए दस प्रतिशत और हमें दो-तीन प्रतिशत कमीशन मिलना था। इसमें कुछ आरोपी अभी फरार हैं। सूचना मिली थी की अन्य आरोपी भी इसमें शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें