ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRVIDEO: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

VIDEO: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर शाम को कूड़े के ढेर में आग लगने पर आस-पास की कालोनियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आधा दर्जन गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का...

VIDEO: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताSun, 15 Oct 2017 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर शाम को कूड़े के ढेर में आग लगने पर आस-पास की कालोनियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आधा दर्जन गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।
 
जानकारी के मुताबिक शाम को लैंडफिल साइट पर अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे की लपटे तेज होती गई और चारों तरफ धुंआ फैल गया। इससे आस-आस की कालोनियों के लोगों में दहशत पनप गई। लोगों ने तुरंत आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग का कहना है कि आग बुझाने के लिए पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। दमकल विभाग का कहना है कि आग लगने का कारण कूड़े से निकली गैस है। महापौर नीमा भगत का कहना है कि इस घटना में किसी तरह की कोई क्षति नहीं हुई है।

लैंडफिल साइट का हिस्सा गिरने से हुई लोगों की मौत 
 
पिछले महीने लैंडफिल साइड का एक हिस्सा अचानक से टूट कर गिर जाने से स्कूटी व बाइक पर सवार दो लोगों की मौत हो गई थी। पूर्वी दिल्ली की उप महारौन नीमा भगत का कहना है कि शनिवार को आग की घटना में किसी तरह की कोई क्षति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि गत माह कूडे का पहाड़ गिरने से जिन दो लोगों की मौत हुई थी उनके परिजनों को एक - एक लाख रुपये का मुआवजा राशि चेक सोमवार को दिया जाएगा। 

लैंडफिल साइट पर लगती रहती है आग 

भलसवा लैंड फिल साइट पर आग लगने की अब तक लगभग 100 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। कूडा सड़ने से निकलने वाली मीथेन गैस की वजह से गाजीपुर व भलवा लैंडफिल साइड पर आग की घटनाएं लगातार होती रहती हैं। आग भड़कने पर उसे बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया जाता है। लैंडफिल साइड पर आग से बचान का कोई कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। 

ईडी के पूर्व सहायक निदेशक के खिलाफ बेनामी संपत्ति का मामला दर्ज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें