ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगौरव चंदेल मर्डर केस : एनसीआर के 20 गिरोह एसटीएफ के रडार पर  

गौरव चंदेल मर्डर केस : एनसीआर के 20 गिरोह एसटीएफ के रडार पर  

गौरव चंदेल मर्डर केस में एसटीएफ के रडार पर एनसीआर के 20 गिरोह हैं। एसटीएफ को आशंका है कि एनसीआर में सक्रिय इन गिरोह के बदमाशों ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया है। एसटीएफ ने इन गिरोह के बदमाशों की सूची...

गौरव चंदेल मर्डर केस : एनसीआर के 20 गिरोह एसटीएफ के रडार पर  
नोएडा | शनि शर्मा  Fri, 17 Jan 2020 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

गौरव चंदेल मर्डर केस में एसटीएफ के रडार पर एनसीआर के 20 गिरोह हैं। एसटीएफ को आशंका है कि एनसीआर में सक्रिय इन गिरोह के बदमाशों ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया है। एसटीएफ ने इन गिरोह के बदमाशों की सूची तैयार कर धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। पुलिस ने गाजियाबाद में भी जांच पड़ताल की। हालांकि, गुरुवार रात तक एसटीएफ और पुलिस की चार टीमों को बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। 

अज्ञात बदमाशों ने 6 जनवरी रात को पर्थला से गौड़ सिटी जाने वाले रोड पर गुरुग्राम की कंपनी के रीजनल मैनेजर और गौर सिटी फिफ्थ एवेन्यू निवासी गौरव चंदेल के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाश उनकी कार, नकदी, दो मोबाइल, लैपटॉप लूटकर ले गए थे। बदमाश पर्थला-गौड़ सिटी के सर्विस रोड स्थित हिंडन विहार स्टेडियम के किनारे गौरव की लाश को फेंककर फरार हो गए थे। इस मामले में फेज तीन थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या, सबूत मिटाने और लूट का केस दर्ज किया था। 14 जनवरी की रात को गाजियाबाद के मसूरी स्थित आकाशनगर से गौरव की कार लावारिस अवस्था में बरामद हुई थी। पुलिस वारदात के 11 दिन बाद भी बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अब एसटीएफ ने बदमाशों तक पहुंचने के लिए एनसीआर के 20 गैंग के बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाला है। गौरव चंदेल की हत्या के शक में इन गैंग के बदमाशों को पकड़ने के लिए एसटीएफ लगातार छापेमारी कर रही है। 

वहीं, कार बरामद होने के बाद गाजियाबाद में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।  इसके अलावा पुलिस ने कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की है। संदिग्धों द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर पुलिस जांच के आगे बढ़ा रही है। 

पांच जिलों में वारदात कर रहे बदमाश चिह्नित
एसटीएफ ने जिन 20 गिरोह को चिह्नित किया है, इनके बदमाश पिछले काफी समय से एनसीआर के पांच जिलों में वारदात कर रहे हैं। इनमें गुरुग्राम, दिल्ली, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ शामिल है। एसटीएफ की अलग-अलग टीम पांचों जगह बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही हैं।  इसके अलावा गैंग के बदमाश बागपत में भी सक्रिय है। वहां पर भी एक टीम को भेजा गया है। 

तीन सौ से अधिक बदमाश शक के दायरे में 

एसटीएफ द्वारा चिह्नित किए गए गैंग से यूपी, दिल्ली और हरियाणा के करीब 300 बदमाश जुड़े है। यह बदमाश, पश्चिमी यूपी सहित दिल्ली और नोएडा में सक्रिय है। इन्हीं बदमाशों ने खतौली, मेरठ सहित अन्य जगह गौरव चंदेल हत्याकांड जैसी वारदात को अंजाम दिया था। 

हत्याकांड के समय नोएडा में पांच गिरोह सक्रिय थे 

एसटीएफ की जांच में सामने आया है कि जिस समय गौरव हत्याकांड को अंजाम दिया, उस दौरान पांच गैंग नोएडा और ग्रेनो वेस्ट में सक्रिय थे, लेकिन अभी तक टीम के हाथ भी कोई सुराग नहीं लगा है। गौरव की कार बरामद होने के बावजूद पुलिस बदमाशों का पता नहीं लगा सकी है। 

अब तक क्या

6 जनवरी की रात बदमाशों ने गौरव की हत्या कर कार लूटी
7 जनवरी तड़के शव मिला 
8 जनवरी को घटनास्थल से कारतूस का खोखा मिला 
9 को कई सोसाइटी के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला 
10 को बिसरख थाना प्रभारी सहित तीन एसआई निलंबित
11 को लोगों ने धरना दिया 
12 को सीएम ने पीड़ित परिवार को 20 लाख की आर्थिक मदद दी 
14 को गाजियाबाद के मसूरी से गौरव की कार बरामद हुई
15 को हत्यारों की तलाश में अलग-अलग जगह छापेमारी

नोएडा पुलिस को मिला गौरव चंदेल का मोबाइल फोन, सात जनवरी को हुई थी हत्या

गौरव चंदेल मर्डर केस : पुलिस को 350 बदमाशों पर हत्या का शक

गौरव चंदेल मर्डर केस में आया नया मोड़, लूटी गई कार गाजियाबाद के मसूरी से बरामद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें