Gau Raksha Dal head shot by cow smugglers in Gurugram - गुरुग्राम में पीछा करने पर गो तस्करों ने गोरक्षा दल के प्रधान को गोली मारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुग्राम में पीछा करने पर गो तस्करों ने गोरक्षा दल के प्रधान को गोली मारी

हरियाणा के गुरुग्राम में गुरुवार तड़के तीन बजे भोंडसी गांव से गो तस्करों की पिकअप वैन का पीछा कर रहे गो रक्षा दल के प्रधान मोनू यादव को गो तस्करों ने गोली मार दी। घटना के वक्त मोनू यादव अपने पांच साथियों के साथ तस्करों का पीछा कर रहा था। थाना सेक्टर-10 में तस्करों का वाहन रुका तो मोनू यादव ने भी अपनी कार रोक दी। इसी समय एक गो तस्कर ने कार के पास आकर उसे गोली मार दी। इसके बाद गो तस्कर मौके से फरार हो गए। मोनू यादव को घायल अवस्था में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां भारी संख्या में ग्रामीण और गो रक्षा दल के सदस्य मौजूद हैं। हालात को देखते हुए अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

चलती गाड़ी से पशुओं को फेंका

गुरुवार तड़के गोरक्षा दल के प्रधान मोनू यादव को भोंडसी में तस्करों द्वारा गोवंशीय पशु ले जाने की सूचना मिली थी। रात तीन बजे के करीब गो रक्षा के प्रधान मोनू यादव, दीपक डागर, दीपक यादव, मनोज कुमार, अपून के साथ स्टेट हाईवे पर पहुंच गए। इन्होंने गोवंशीय पशु लेकर आ रहे एक पिकअप वाहन को रुकने का इशारा किया, लेकिन तस्करों ने पिकअप को दौड़ा दिया। इसके बाद मोनू यादव ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। मोनू यादव की कार में बैठे मनोज कुमार ने बताया कि अपने पीछे कार को आता देख गो तस्करों ने वाहन को और तेजी से भगाना शुरू कर दिया और कार को रोकने तथा एक्सीडेंट कराने के लिए पिकअप से गोवंशीय पशुओं को फेंकना शुरू कर दिया।

एक गोवंशीय पशु को बादशाहपुर के पास झाड़सा चौक से पहले तो दूसरे को बख्तावर चौक के पास फेंक दिया। वाहन को भगाते रहे और मोनू यादव उनका पीछा करता रहा। एक घंटे तक वाहन दौड़ाने के बाद करीब 4:00 बजे गुरुग्राम थाना सेक्टर-10 में में गो तस्करों ने यह समझ कर वाहन रोका कि अब उनका पीछा नहीं हो रहा है, लेकिन मोनू यादव अपने साथियों के साथ पीछा करते हुए वहां भी पहुंच गया। इसी दौरान पिकअप से एक गो तस्कर उतरकर आया और कार चला रहे मोनू यादव को गोली मार दी। इसके बाद फरार हो गया।

पिकअप वैन में पांच गो तस्कर थे

गोली लगने के बाद मोनू को मेदांता में भर्ती कराने के साथ पुलिस को सूचना दी गई। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। गोवंशीय पशुओं को गोशाला को सौंप दिया गया। अब मेदांता अस्पताल में गोरक्षा दल के सदस्यों की भारी भीड़ जमा है। सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर अस्पताल में भारी पुलिस बन तैनात है। मनोज के मुताबिक, पिकअप वैन में पांच गो तस्कर थे। पांच ही गोवंशीय पशुओं को लेकर जा रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gau Raksha Dal head shot by cow smugglers in Gurugram